राष्ट्रीय

Brahmastra का विदेशों में भी डंका: दुनियाभर की फिल्मों को पछाड़ने वाली पहली बॉलीवुड फिल्म बनी, जानिए Box Office Collection

Brahmastra का विदेशों में भी डंका: दुनियाभर की फिल्मों को पछाड़ने वाली पहली बॉलीवुड फिल्म बनी, जानिए Box Office Collection
x
Brahmastra World Wide Box Office Collection: 9 सितंबर को दुनियाभर के सिनेमाघरों में रिलीज हुई बॉलीवुड फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' ने बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के मामले में सबको चौका दिया है. दुनियाभर की फिल्मों को पछाड़ने वाली पहली बॉलीवुड फिल्म बन गई है.

Brahmastra World Wide Box Office Collection: अयान मुखर्जी की ब्रह्मास्त्र न सिर्फ भारत में बल्कि दुनियाभर के सिनेमाघरों में डंका बजा रही है. खट्टे-मीठे रिव्यु होने के बाद भी ऑडियंस में दिनों दिन फिल्म की पकड़ बढ़ती ही जा रही है. बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की बात करें तो फिल्म ने अपने पहले वीकेंड में वर्ल्ड वाइड बॉक्स ऑफिस में करीब 225 करोड़ रुपये (28.25 मिलियन डॉलर) का ग्रॉस कलेक्शन कर डाला है. साथ ही आलिया भट्ट- रणबीर कपूर की ब्रह्मास्त्र ने न सिर्फ पहले दिन की कमाई (Brahmastra Opening Day Box Office Collection) से सबको चौका दिया था, बल्कि फिल्म ने तीन दिन में कई बड़े रिकार्ड्स ध्वस्त कर दिए हैं.

रिलीज के पहले दिन ब्रह्मास्त्र ने भारत में 36 करोड़ से अधिक का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन (Brahmastra Box Office Collection) कर सबको चौंका दिया था, इसकी उम्मीद शायद ही किसी मूवी एक्सपर्ट को हफ्ते भर पहले रही हो. लेकिन अयान मुखर्जी की का यह अस्त्रावर्स (Astraverse) दुनियाभर के ऑडियंस को पसंद आ रहा है. पहले दिन वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर 'ब्रह्मास्त्र' ने करीब 75 करोड़ रुपये (Brahmastra Worldwide Collection) का ग्रॉस कलेक्शन किया. फिल्म में रणबीर कपूर, आलिया भट्ट, शाहरुख़ खान, नागार्जुन, अमिताभ बच्चन, मौनी राय जैसे किरदार हैं.

कमाई का तूफान दिनों दिन बढ़ता गया. अगले दो दिनों में ब्रह्मास्त्र ने भारत ही नहीं बल्कि दुनियाभर में जमकर कमाई शुरू कर दी. दूसरे दिन फिल्म का वर्ल्डवाइड ग्रॉस कलेक्शन, पहले दिन के दोगुने से भी ज्यादा हो गया. दो दिन बाद 'ब्रह्मास्त्र' के लिए ये आंकड़ा 160 करोड़ पहुंच गया. अब तीसरे दिन की रिपोर्ट भी आ गई है और ब्रह्मास्त्र ने एक ऐसा रिकॉर्ड बना डाला है, जो अभी तक कोई बॉलीवुड फिल्म नहीं बना पाई.

वर्ल्डवाइड कलेक्शन में ब्रह्मास्त्र टॉप पर

अपने पहले वीकेंड में ब्रह्मास्त्र का वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस में 225 करोड़ रुपए (28.25 मिलियन डॉलर) का ग्रॉस कलेक्शन पहुँच गया है. इसी के साथ ब्रह्मास्त्र अपने पहले वीकेंड में वर्ल्डवाइड कलेक्शन में टॉप पर पहुँच गई है.

Worldwide Top Box Office Grosser Movies List September 2022

  1. Brahmastra Part-1: Shiva - $28.25M
  2. Give Me Five - $21.50M
  3. Confidential Assignment 2: International - $19.50M

रिकॉर्ड बनाने वाली तीसरी भारतीय फिल्म

'ब्रह्मास्त्र' बॉलीवुड में बनी पहली फिल्म है जिसने वीकेंड कलेक्शन (Brahmastra Weekend Collection) से वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस चार्ट पर टॉप किया है. लेकिन सभी भारतीय फिल्मों की बात करें तो ये तीसरे नंबर पर है. 'ब्रह्मास्त्र' से पहले, साउथ सुपरस्टार विजय की फिल्म 'मास्टर' और एसएस राजामौली की 'RRR' ने भी वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर, अपना पहला वीकेंड टॉप किया था.

अमेरिका में भी जमकर कमाई

US Box Office पर 'ब्रह्मास्त्र' ने सिर्फ 810 स्क्रीन्स से ही करीब 4.4 मिलियन डॉलर यानी लगभग 35.05 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया है. ये अमेरिका के बॉक्स ऑफिस पर किसी इंडियन फिल्म की चौथी सबसे बड़ी ओपनिंग है. इससे पहले यूएस बॉक्स ऑफिस पर सबसे बड़ी ओपनिंग करने वाली इंडियन फिल्में (Indian movies with highest opening at US box office) कुछ इस तरह हैं:

Indian movies with highest opening at US box office

  1. Baahubali 2 - $10.4M
  2. RRR - $9.5M
  3. Padmavat - $4.5M

अब ये देखना दिलचस्प है कि पहले हफ्ते में 'ब्रह्मास्त्र' का वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस कलेक्शन क्या नए रिकॉर्ड बनाता है. इधर भारत की बात करें तो फिल्म ने ओपनिंग वीकेंड में, बॉक्स ऑफिस पर करीब 126 करोड़ रुपये का कलेक्शन कर डाला है.

Next Story