राष्ट्रीय

Narendra Giri Maharaj Death: कमरे के अंदर रस्सी से लटका मिला महंत नरेंद्र गिरि का शव, संत जगत में मची खलबली, हत्या या आत्महत्या? जांच में जुटी पुलिस

Narendra Giri Maharaj Death: कमरे के अंदर रस्सी से लटका मिला महंत नरेंद्र गिरि का शव, संत जगत में मची खलबली, हत्या या आत्महत्या? जांच में जुटी पुलिस
x

Narendra Giri Maharaj Death

यूपी के प्रयागराज में नरेंद्र गिरि महाराज की संदिग्ध मौत हो गई है। उनकी हत्या हुई है या आत्महत्या है, इस बात की जांच पुलिस कर रही है।

Narendra Giri Maharaj Death: प्रयागराज। यूपी के प्रयागराज सहित देश भर के साधू-संतों में उस समय खलबली मच गई जब प्रयागराज में भारतीय आखड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि महाराज (Narendra Giri Maharaj) के मौत की खबर अचानक सामने आ गई। जानकारी लगने के बाद महंत के शिष्य सहित अन्य लोग भी मौके पर पहुच कर उनके मौत की जानकारी ले रहे है।

पुलिस के मुताबिक, महंत नरेन्द्र गिरि का शव प्रयागराज के अल्लापुर में बांघबरी गद्दी मठ के कमरे में फंदे से लटका मिला है। पुलिस का कहना है कि जांच एवं पोस्टमार्टम के बाद ही घटना का कारण साफ हो पाएगा। प्रथमदृष्टा में पुलिस अधिकारी फांसी लगाकर आत्महत्या मान रहे है।

गुरू शिष्य का विवाद रहा है चर्चा में

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरि और उनके शिष्य आनंद गिरि के बीच लंबे समय से विवाद चल रहा था, हांलकि बाद में दोनो पक्षो में सुलह हो गई थी। शिष्य आनंद गिरी ने महंत पर अखाड़े के सम्पत्ति को बेचने और खराब करने का न सिर्फ आरोप लगा चुके है बल्कि इसकी शिकायत उच्च स्तर तक कर चुके है। उनका आरोप था कि मंहत अपनी शानों शौकत में अखाड़े का पैसा और सम्पत्ति का उपयोग करते आ रहे है।

साधु संत सहित राजनेता भी पहुचते थें मंहत कुटिया

महंत नरेंद्र गिरि पिछले दो दशक से साधु-संतों के बीच न सिर्फ अहम स्थान रखते थे बल्कि प्रयागराज आगमन पर बडे़ नेता हों या फिर आला अधिकारी, वे महंत से आशीर्वाद लेने और लेटे हनुमान जी का दर्शन करने जरूर जाते रहे हैं। एक दिन पूर्व ही डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने उनसे आशीर्वाद लिया था।

सुसाइड नोट मिला

महंत नरेंद्र गिरी के मौत की जांच में लगी पुलिस के हाथ सुसाइड नोट मिलने की बात सामने आई है। पुलिस का कहना है कि फॉरेंसिक टीम को बुलाया गया और जांच के बाद ही इस पर कुछ कहां जा सकता है।

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story