राष्ट्रीय

असम में ब्रह्मपुत्र नदी में नाव पलट गई, 30 लोग सवार थे, दर्जनों के मरने की आशंका

असम में ब्रह्मपुत्र नदी में नाव पलट गई, 30 लोग सवार थे, दर्जनों के मरने की आशंका
x
ब्रह्मपुत्र नदी में नाव पलटी: असम के धुबरी जिले (Dhubri Assam) में ब्रह्मपुत्र नदी ( Brahmaputra river) में गुरुवार को एक नाव पलट गई, जिसमें करीब 30 लोग सवार थे.

Brahmaputra river: असम के धुबरी जिले में ब्रह्मपुत्र नदी में नाव पलट गई है. बताया गया है कि नाव में 3 दर्जन से अधिक लोग सवार थे जिनमे से कई लोग लापता हो गए हैं. कई लोगों के डूबने और मारे जाने की आशंका है. धुबरी उपायुक्त अंबामुथन एमपी ने बताया कि कई लोग अब भी लापता हैं, रेस्क्यू कार्य जारी है. घटना में धुबरी के अंचल अधिकारी संजू दास (Sanju Das)भी लापता हैं. असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ज्ञानेंद्र देव त्रिपाठी (Gyanendra Dev Tripathi )के मुताबिक बचाव दल ने ब्रह्मपुत्र नदी में रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया है.

ब्रह्मपुत्र नदी में नाव पलटी

बताया गया है कि धुबरी-फुलबारी पुल (Dhubri-Phulbari Bridge) के पास एक छोटा चैनल है. जहां असम के अधिकारीयों की टीम नाव में बैठकर चैनल पार कर रही थी कि तभी नाव किसी चीज से टकरा गई और पलट गई. नाव में लगभग 30 अधिकारी कर्मचारी सवार थे, जिनमें से कई धुबरी सर्कल कार्यालय से थे. कुछ लोग जिन्हें तैरने आता था, वो बच गए बचा लिया गया, मगर जिन्हे तैरना नहीं आता था वो ब्रह्मपुत्र नदी की तेज़ धार में बह गए या गहराई में समा गए। कुछ मिडिया रिपोर्ट्स का कहना है कि ब्रह्मपुत्र नदी में जो नाव पलटी है उसमे 50 लोग सवार थे.

ब्रह्मपुत्र नदी में नाव पलट गई

बताया गया है कि नाव पलटने से नदी में गिरे दर्जनों लोगों में से सिर्फ 10 लोगों को बाहर निकाला जा सका है. लेकिन लेकिन राजस्व अधिकारी संजु दास सहित दर्जनों लोगों का कोई सुराग अबतक नहीं मिला है. नदी का बहाव काफी तेज़ है जिससे यहां गोताखोरों को भेजना खतरे से खाली नहीं है. धुबरी के उपायुक्त अंबामुथन ने बताया कि हादसे के बाद कुछ लोग तैरकर किनारे आ गए, जबकि लापता लोगों की तलाश युद्धस्तर पर जारी है। उम्मीद है संजू दास समेत सभी को जल्द बचा लिया जाएगा।

Next Story