राष्ट्रीय

ब्लैक फंगस का आया पहली बार ऐसा मामला, जिसने भी सुना डर के मारे कांपने लगा 

ब्लैक फंगस का आया पहली बार ऐसा मामला, जिसने भी सुना डर के मारे कांपने लगा 
x
ब्लैक फंगस का आया पहली बार ऐसा मामला, जिसने भी सुना डर के मारे कांपने लगा। .सूरत: देश में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के बाद अब ब्लैक फंगस ने हड़कंप मचा रखा है. आज जिसकी भी जुबान से सुनो सिर्फ ब्लैक फंगस की ही बात हो रही है. ब्लैक फंगस (Black Fungus) इतना खतरनाक होता जा रहा है की वो कुछ घंटो में मरीज की जान ले रहा है. बता दे की हाल ही में गुजरात के सूरत में एक ऐसा मामला आया है जिसे सुनकर सभी लोग दंग रह गए. आपको बता दे की देश में ब्लैक फंगस का पहला मामला है. 

ब्लैक फंगस का आया पहली बार ऐसा मामला, जिसने भी सुना डर के मारे कांपने लगा

सूरत: देश में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के बाद अब ब्लैक फंगस ने हड़कंप मचा रखा है. आज जिसकी भी जुबान से सुनो सिर्फ ब्लैक फंगस की ही बात हो रही है. ब्लैक फंगस (Black Fungus) इतना खतरनाक होता जा रहा है की वो कुछ घंटो में मरीज की जान ले रहा है. बता दे की हाल ही में गुजरात के सूरत में एक ऐसा मामला आया है जिसे सुनकर सभी लोग दंग रह गए. आपको बता दे की देश में ब्लैक फंगस का पहला मामला है.

ये है मामला

रिपोर्ट्स के मुताबिक गुजरात के सूरत शहर में एक 23 वर्षीय युवक के दिमाग में ब्लैक फंगस का इंफेक्शन हो गया. इसका पता डॉक्टरों को तब पता चला जब उन्होंने दिमाग का ऑपरशन किया. हालांकि सर्जरी के बाद युवक को नहीं बचाया जा सका और उसने 4 दिन दम तोड़ दिया. बता दे की अभी तक ये देश में पहला मामला है.

डॉक्टर भी रह गए दंग

मिली जानकारी के मुताबिक इस मामले को लेकर डॉक्टर काफी गंभीर थे. और युवक की हालत देख वो खुद सोचने में मजबूर हो गए की आखिरकार सायनस के बजाय मस्तिष्क में फंगस कैसे हो सकता है. हालांकि डॉक्टरों ने इसे देश का पहला मामला बताया.

Next Story