राष्ट्रीय

बीजेपी ने एमपी सीएम शिवराज सिंह चौहान को संसदीय बोर्ड से हटा दिया

बीजेपी ने एमपी सीएम शिवराज सिंह चौहान को संसदीय बोर्ड से हटा दिया
x
BJP MP CM Shivraj Singh Chouhan Parliamentary Board: बुधवार को बीजेपी ने अपने संसदीय बोर्ड यानी BJP Parliamentary Board और चुनाव समिति का एलान किया है

BJP Parliamentary Board Shivraj Singh Chauhan: बुधवार को बीजेपी ने अपने नए संसदीय बोर्ड और चुनाव समिति का एलान किया, 11 मेंबर्स वाली इस पार्लियामेंट्री बोर्ड से मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) और केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari ) को हटा दिया गया है. एमपी सीएम को BJP Parliamentary Board में साल 2013 में शामिल किया गया था.

बीजेपी की नई संसदीय बोर्ड

New Parliamentary Board BJP: बीजेपी की नई संसदीय बोर्ड में अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृहमंत्री अमित शाह, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के साथ सर्वानंद सोनेवाला, बीएस येदियुरप्पा, इक़बाल सिंह लालपुरा, सुधा यादव, सत्यनारायण जाटिया और पार्टी के सचिव बीएल संतोष को शामिल किया गया है. इस बोर्ड में और बीजेपी चुनाव समिति में किसी भी राज्य के मुख्यमंत्री को शामिल नहीं किया गया है.

बीजेपी की नई केंद्रीय चुनाव समिति

BJP's New Central Election Committee: बीजेपी की नई केंद्रीय चुनाव समिति में पीएम मोदी, जेपी नड्डा, अमित शाह, राजनाथ सिंह, बीएस येदियुरप्पा, के लक्ष्मण, इक़बाल सिंह लालपुरा, सुधा यादव, सत्यनारायण जाटिया, भूपेंद्र यादव, देवेंद्र फडणवीस, ओम माथुर, बीएल संतोष और वनथी श्रीनिवास शामिल हैं.

शिवराज और गडकरी को क्यों हटाया

कुछ दिनों से सीएम शिवराज और केंद्र में बैठे बीजेपी मंत्रियों के बीच कुछ ठीक नहीं चल रहा है, वहीं हाल ही में नितिन गडकरी ने भी बयान दिया था कि मन करता है राजनीति छोड़ दूं. उन्होंने कहा था कि पहले और आज की राजनीति में बहुत बदलाव हुआ है, अब राजनीति सिर्फ सत्ता के लिए होती है. हो सकता है पार्टी इसी बयान को लेकर नितिन गडकरी से नाराज चल रही हो. उधर एमपी सीएम से ना सिर्फ बीजेपी संसदीय बोर्ड की मेम्बरशिप वापस ले ली गई है बल्कि आगामी मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 की लीडरशिप भी छीन ली गई है.

Next Story