राष्ट्रीय

Bijli Bill Update November 2022: खुशखबरी! बिजली के बिल में पाएं 40% की छूट, लाखो लोगो के लिए जरूरी अपडेट

Bijli Bill Update November 2022: खुशखबरी! बिजली के बिल में पाएं 40% की छूट, लाखो लोगो के लिए जरूरी अपडेट
x
Bijli Bill: बरसात के दिनों को छोड़ दिया जाए तो गर्मी और ठंड के दिनों में बेतहाशा बिजली की खपत बढ़ जाती है.

Bijli Bill: बरसात के दिनों को छोड़ दिया जाए तो गर्मी और ठंड के दिनों में बेतहाशा बिजली की खपत बढ़ जाती है। गर्मी में जहां कूलर पंखे खूब उपयोग किए जाते हैं वही शहरी क्षेत्रों में ठंड के दिनों में हीटर, गीजर, वाटर हीटर तरह-तरह के बिजली के सामानों का उपयोग किया जाता है। ऐसे में बिजली की खपत तो बढ़ेगी ही। लेकिन आज एक ऐसी जानकारी साझा करने जा रहे हैं जिससे आप बिजली के बिल में 40 प्रतिशत की छूट प्राप्त कर सकते हैं। वह भी बड़े सरलता से।

अपनाएं यह उपाय

Bijli Bill News बताया गया है कि बिजली की खबर कम करने के लिए बहुत ही सरल उपाय है। आवश्यकता है तो सिर्फ सरल उपायों को अपनाने की। ठंड के दिनों में सबसे ज्यादा बिजली की खपत पानी गर्म करने पर होती है। लोगों द्वारा ज्यादातर पानी गर्म करने के लिए हीटर का उपयोग किया जाता है। जिसमें ज्यादा बिजली की खपत होती है और बिल भारी भरकम आता है।

Bijli Bill Latest Update लेकिन बताया गया है कि ऐसी स्थिति में फ्लिपकार्ट और अमेजॉन पर zealsy maxx power saver नाम का एक प्रोडक्ट उपलब्ध है। जो कम पैसे में और ज्यादा बिजली का उपयोग नहीं करता।

ऐसे होती है बचत

इस प्रोडक्ट के बारे में बताया गया है कि गीजर हीटर चलाने में बिजली काफी ज्यादा होता है लेकिन इस प्रोडक्ट को लगाकर गियर और हीटर चलाने पर 90 वोट मिनिमम इनपुट और 280 मैक्सिमम इनपुट मौजूद होता है। प्रोडक्ट की एक्यूरेसी 98 प्रतिशत बताई गई है।

बताया गया है कि पावर सेवर पर पूरे 78 प्रतिशत का डिस्काउंट है। या यूं कह कहे कि कंपनी इस पर पूरे 950 का डिस्काउंट दे रही है। यानी कि आपको मात्र 1250 रुपए का प्रोडक्ट 275 रुपए में प्राप्त हो जाएगा।

Next Story