राष्ट्रीय

Bijli Bill Subsidy 2022: बिजली के बिल में मिल रही ताबड़तोड़ सब्सिडी, बिन देर किए फटाफट करे काम

Rewa MP News
x
Bijli Bill Subsidy: अगर आप भी बिजली का कनेक्शन लिए हुए हैं और चाहते हैं कि बिल का कम भुगतान करना पड़े तो सब्सिडी प्राप्त करने आवेदन कर दें.

Bijli Bill Subsidy: अगर आप भी बिजली का कनेक्शन लिए हुए हैं और चाहते हैं कि बिल का कम भुगतान करना पड़े तो सब्सिडी प्राप्त करने आवेदन कर दें। बिजली सब्सिडी प्राप्त करना और न करना अब आपके हाथ में है। क्योंकि दिल्ली सरकार ने एक ऐसी व्यवस्था कर दी है जिससे अब उपभोक्ता पर निर्भर करता है कि वह सब्सिडी लेना चाहता है या नहीं। अगर आप सब्सिडी का लाभ लेना चाहते हैं तो आवेदन अवश्य करें।

12 लाख 29 हजार कम आए आवेदन

दिल्ली सरकार बिजली में सब्सिडी देने के लिए उपभोक्ताओं को रजिस्ट्रेशन करवाने के लिए कहा था। इसके लिए आखरी डेट 31 अक्टूबर तय किया गया था। एक अनुमान के मुताबिक अक्टूबर के महीने में करीब 12 लाख 29 हजार उपभोक्ताओं ने सब्सिडी के लिए आवेदन नहीं किया।

ऐसे में दिल्ली सरकार मानकर चल रही है कि 12 लाख 29 हजार उपभोक्ता सब्सिडी नहीं लेना चाहते। कहने का मतलब यह कि सरकार यह मानकर चल रही है कि लोग यह समझ रहे हैं कि इस सब्सिडी पर उनका हक नहीं है और वह इसका त्याग कर रहे हैं।

नवम्बर में भी होगा रजिस्ट्रेशन

वैसे तो 31 अक्टूबर से बिजली में सब्सिडी प्राप्त करने के लिए किये जाने वाले आवेदन की समय सीमा समाप्त हो गई है। इसके बाद भी दिल्ली सरकार ने नवंबर के महीने में भी आवेदन की सुविधा बढ़ा दी है। क्योंकि दिल्ली सरकार यह भी मानकर चल रही है कि कई बार लापरवाही और घरेलू परेशानी की वजह से कुछ लोगों ने आवेदन करने में विलंब कर दिया। लेकिन उन लोगों को सब्सिडी की आवश्यकता हो सकती है। इसीलिए डेट बढ़ाई गई है।

साथ ही दिल्ली सरकार ने एक बार फिर बिजली में सब्सिडी के लिए जरूरतमंद लोगों को आवेदन करने का मौका दिया है। इसलिए नवंबर के महीने में अवश्य आवेदन कर ले।

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

    Next Story