राष्ट्रीय

Bijli Bill Mafi Yojana In Hindi 2023: माफ होंगें सभी लोगों के बिजली बिल, इस महीने लागू होगा नया नियम, फटाफट जाने

bijli_bill
x

bijli_bill

  • Bijli Bill Mafi Yojana In Hindi 1 April 2023: बिजली बिल माफ़ी योजना (Bijli Bill Mafi Yojana) की बात कर रहे है.

Bijli Bill Big News, Bijli Bill Mafi Yojana In Hindi 1 April 2023: यदि आप भी बढे बिजली बिल से परेशान है और चाहते है की घर बैठे आपका आसानी से पैसे कम हो जाये तो आज हम आपके लिए शानदार ऑफर लेकर आये है. दरअसल हम जिस बिजली बिल माफ़ी योजना (Bijli Bill Mafi Yojana) की बात कर रहे है वो कही और नहीं उत्तर प्रदेश राज्य में है. यदि आप उत्तर प्रदेश राज्य के निवासी है तो यकीनन ये खबर आपके लिए बेहद शानदार है.

दरअसल अभी हाल ही में उत्तर प्रदेश सरकार के विद्युत विभाग की तरफ से एक नोटिफिकेशन जारी किया गया है. नोटिफिकेशन के अनुसार आसानी से कई लोगो का बिजली बिल माफ़ हो सकता है. इस स्कीम के मुताबिक उत्तर प्रदेश के बहुत से लोगो का बिजली का बिल माफ होने वाला है. चलिए जानते है पूरा मामला...

बताते चले की विद्युत्आ विभाग के द्वारा जारी लेटर में कहा गया है की यदि आप समय से बिजली का बिल नहीं भरेंगे तो आप इस योजना के हक़दार होंगे. सरकार की इस योजना का लाभ सिर्फ वही लोग उठा पाएंगे जिनका बिजली बिल तय तारीख तक जमा हो जाएगा।

ऐसे लोगो का होगा बिजली का बिल माफ़

जानकारी के मुताबिक सरकार के इस बिजली बिल माफ़ी योजना का लाभ सिर्फ वही लोग ले सकते है जो उत्तर प्रदेश के निवासी है. वही सरकार द्वारा सिर्फ ग्रामीण क्षेत्र में रहने वाले किसानों का बिजली बिल माफ होगा जिनके पास सिर्फ विद्युत ट्यूबवेल का बिजली कनेक्शन है और जो कि अपने ट्यूबवेल का विद्युत बिल भरने में असमर्थ हैं.

अगर ऐसे किसान 31 मार्च तक अपना बिजली का बिल जमा कर देते है तो 1 अप्रैल से उनको बिजली का बिल देने की कोई भी आवश्यकता नहीं होगी यानी कि उनका 1 अप्रैल के बाद का बिजली का बिल माफ हो जाएगा.

Next Story