राष्ट्रीय

Bijli Bill Big Alert 2023: करोड़ो बिजली उपभोक्ताओं के लिए बड़ी खबर, सरकार ने लिया बड़ा फैसला, घर में Electricity Supply है तो तुरंत ध्यान दे

Bijli Bill Big Alert 2023
x

Bijli Bill Big Alert 2023

Electricity Bill Latest Update: बिजली को लेकर सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है। सरकार का कहना है कि केंद्रीय पूल से राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों को बिजली आवंटन के नए मापदंड तय किए जा रहे हैं।

Electricity Bill News, Bijli Bill Big Alert 2023: बिजली की जरूरत आज हर छोटे-बड़े, गरीब- अमीर को है। बिजली के बिना जीवन अधूरा सा लगता है। बिजली को लेकर सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है। सरकार का कहना है कि केंद्रीय पूल से राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों को बिजली आवंटन के नए मापदंड तय किए जा रहे हैं। उन राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को बिजली आवंटित नहीं की जाएगी जो स्वच्छ ऊर्जा परियोजना पर कर लगा रहे हैं।

क्या कहता है बिजली मंत्रालय

बिजली मंत्रालय का कहना है कि केंद्रीय पूल से राज्यों को बिजली आवंटित नहीं की जाएगी जिनके पास नियामक संपत्ति है। नियामक यह स्वीकार करते हैं कि बिजली उपभोक्ताओं पर लगाए गए शुल्क वितरण की खरीदी लागत को पूरा नहीं करते।

पहले होगी जांच

केंद्रीय बिजली मंत्रालय का कहना है कि 31 मार्च 2023 के नियमानुसार केंद्र के आवंटित कोटे से जब बिजली की मांग राज्य या फिर केंद्र शासित प्रदेश द्वारा की जाएगी तो उसके पहले अब सभी पहलुओं पर जांच होगी। आवंटित कोटे से राज्यो प्राथमिकता दी जाएगी जो वित्तीय अनुशासन का पालन करते हैं।

Next Story