राष्ट्रीय

शिक्षकों के वेतन वृद्धि को लेकर बड़ा UPDATE, DG ने दीया आश्वासन, सैलरी में जल्द होगा इजाफा

Teachers Salary Hike News
x
Teacher Salary Hike News: लंबे समय से कनिष्ठ और वरिष्ठ शिक्षकों में वेतन विसंगति को लेकर खींचतान चल रही थी।

Teacher Salary Hike News: लंबे समय से कनिष्ठ और वरिष्ठ शिक्षकों में वेतन विसंगति को लेकर खींचतान चल रही थी। मामला न्यायालय तक पहुंच गया। वहां से मिले आदेश के बाद अब वेतन विसंगति को दूर करने के लिए संगठन की बैठक में शिक्षा विभाग डीजी ने बड़ा आश्वासन दिया है।

हुई बैठक, मिला आश्वासन

जानकारी के अनुसार शनिवार को देर शाम देहरादून के ननूरखेड़ा स्थित शिक्षा महाविद्यालय में डीजी के जूनियर हाई स्कूल शिक्षक संघ के साथ बैठक हुई। बैठक में बिंदुवार 8 बिंदुओं पर चर्चा की गई।

बताया गया है कि बैठक में लगभग सभी बिंदुओं पर आम सहमति बनी है। संघ के प्रदेश अध्यक्ष रघुवीर सिंह पुंडीर का कहना है कि जूनियर शिक्षकों को कई मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में सरकार उनकी सहायता करें।

बैठक के दौरान राज्य में वेतन विसंगति और उच्चीकरण के मामले में सेंट्रल स्कूलों के समान तीन स्तरीय कैडर लागू किया जाए। इस पर डीजी ने आश्वासन दिया है।

बैठक के दौरान कई ऐसी मांगे थी जिन पर सहमति बनाने के लिए प्रस्ताव तैयार कर शासन के पास भेजा गया है। शासन द्वारा स्वीकृति मिलने के पश्चात इन सभी मांगों को भी पूरा किया जाएगा। जिस पर संघ के प्रदेश अध्यक्ष द्वारा सहमति जताई गई।

यह रहे उपस्थित

बैठक में माध्यमिक शिक्षा निदेशक, बेसिक शिक्षा निदेशक के साथ ही संगठन के पदाधिकारी मौजूद रहे। बैठक में शिक्षकों की समस्याओं को लेकर विस्तृत चर्चा की गई। समस्याओं का हाल तुरंत निकालने संगठन के लोगों ने प्रशासन से मांग की है।

Next Story