राष्ट्रीय

लाखों कर्मचारियों के लिए बड़ा अपडेट! 15 सितंबर को 3% DA वृद्धि पर फैसला संभव, वेतन विसंगति-एरियर भुगतान पर अपडेट

लाखों कर्मचारियों के लिए बड़ा अपडेट! 15 सितंबर को 3% DA वृद्धि पर फैसला संभव, वेतन विसंगति-एरियर भुगतान पर अपडेट
x
हिमाचल प्रदेश के लाखों सरकारी कर्मचारियों-पेंशनरो को बड़ा तोफा मिल सकता है। इसके लिए हिमाचल प्रदेश की सरकार 15 सिंतबर को बैठक कर रही है

शिमला। हिमाचल प्रदेश के लाखों सरकारी कर्मचारियों-पेंशनरो को बड़ा तोफा मिल सकता है। इसके लिए हिमाचल प्रदेश की सरकार 15 सिंतबर को बैठक कर रही है। बैठक की अध्यक्षा स्वयं मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर कर रहे है। जिसमें सरकारी कर्मचारियों-पेंशनरों के कई अंहम मुद्रदों को लेकर चर्चा होने की उम्मीद है।

इस पर हो सकता है फैसला

जो खबर आ रही है उसके तहत बैठक में सरकारी कर्मचारियों-पेंशनरों 3 प्रतिशत महंगाई भत्ता, महंगाई राहत वृद्धि और संशोधित वेतनमान के एरियर के साथ उच्च वेतनमान की जारी अधिसूचना पर चर्चा करके फैसला लिया जा सकता है।

34 प्रतिशत हो जाएगा भत्ता

राज्य सकराक की बैठक में सब कुछ ठीक रहा है और कर्मचारियों के पक्ष में फैसला लिया जाता है तो ऐसी स्थित में कर्मचारियों का कुल डीए 31 प्रतिशत से बढ़कर 34 प्रतिशत हो जाएगा। सरकार के इस निणर्य से तकरीबन 2.25 लाख कर्मचारियों और 1.90 लाख पेंशनरों लाभ मिलेगा।

450 करोड़ का सरकार पर बढ़ेगा खर्च

सरकारी कर्मचारियों-पेंशनरों को लेकर सरकार ने निणर्य लिए तो इससे सरकार पर 450 करोड़ रुपये का भार पड़ेगा। ज्ञात हो कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस समारोह में सरकारी कर्मचारियों-पेंशनरों के लिए घोषणा किए थे। इधर, पेंशनर्स संघ की मांग एवं हिमाचल प्रदेश सचिवालय कर्मचारियों की लंबित मांगों को लेकर अतिरिक्त मुख्य सचिव वित्त के बीच चर्चा भी हुइ्र्र थी। उन्होने अधिकांश मांगों को सितंबर महीने में दिए जाने का आश्वासन दिया था।

Next Story