राष्ट्रीय

9 दिसंबर से फ्री में बस यात्रा कर सकेंगी इस राज्य की महिलाएं, 10 लाख का बीमा भी, आदेश जारी

9 दिसंबर से फ्री में बस यात्रा कर सकेंगी इस राज्य की महिलाएं, 10 लाख का बीमा भी, आदेश जारी
x
Free Bus Scheme Telangana, Telangana Latest News: राज्य परिवहन निगम की बसों में महिलाओं के लिए मुफ्त यात्रा का वादा पूरा करने के लिए आदेश तेलंगाना सरकार ने 9 दिसंबर यानी आज से जारी कर दिया है.

Free Bus Scheme Telangana: राज्य परिवहन निगम की बसों में महिलाओं के लिए मुफ्त यात्रा का वादा पूरा करने के लिए आदेश तेलंगाना सरकार ने 9 दिसंबर यानी आज से जारी कर दिया है. बताते चले की कांग्रेस सरकार ने पहली ही कैबिनेट बैठक में महिलाओं के लिए मुफ्त यात्रा और ‘राजीव आरोग्यश्री’ स्वास्थ्य योजना को शुरू करने का फैसला किया था. ‘राजीव आरोग्यश्री’ के तहत 10 लाख रुपये का बीमा कवरेज उपलब्ध कराया जाएगा.

जारी आदेश में ये कहा गया Free Bus Service For Ladies In Telangana

‘तेलंगाना सरकार ने "6 गारंटी - महा लक्ष्मी" स्कीम शुरू की है. जिसके तहत तेलंगाना निवासी सभी आयु वर्ग की लड़कियां और महिलाएं और ट्रांसजेंडर व्यक्ति तेलंगाना राज्य सड़क परिवहन निगम द्वारा संचालित बसों में मुफ्त यात्रा (free bus service for women) कर सकेंगी.’

महिलाओं ने इस पहल का स्वागत करते हुए राज्य सरकार का धन्यवाद देते हुए महिला सशक्तीकरण की दिशा में उठाए गए इस कदम को सकारात्मक पहल बताया है। राज्य सड़क परिवहन निगम (टीएसआरटीसी) को महिला यात्रियों के किराये का भुगतान करेगी।

Next Story