राष्ट्रीय

बड़ी खबर: 26 जनवरी तक स्कूल-कॉलेज बंद, मुख्यमंत्री ने किया ऐलान

बड़ी खबर: 26 जनवरी तक स्कूल-कॉलेज बंद, मुख्यमंत्री ने किया ऐलान
x
कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए स्कूल कालेज बंद किए जाने का फैसला.

नई दिल्ली। कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है और इसे देखते हुए अब राज्य सरकारे पाबंदिया लगाना भी शुरू कर दी है। देश भर में कोरोना के बढ़ते मामले और नए वेरिएंट ओमिक्रॉन सरकारों की चिंता बढ़ा रही है।

इसे देखते हुए जहां दिल्ली में वीकेंड लॉकडाउन लगाया गया है। वही नई दिल्ली से लगे हुए पड़ोसी राज्य हरियाणा में स्कूल-कॉलेज बंद करने का फैसला लिया गया है।

स्कूल-कालेज बंद

देश के हरियाणा सरकार ने 26 जनवरी तक सभी स्कूल और कॉलेज बंद रखने का फैसला किया है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि ऑफ लाइन क्लासे बंद की जा रही है जबकि इस दौरान ऑनलाइन क्लासेज सुचारू ढंग से चलेगी। जिससे बच्चों की पढ़ाई में ज्यादा प्रभान न पड़ सकें।

लगातार सामने आ रहे केस

हरियाणा में कोरोना के केस लगातर तेजी से बढ़ रहे है। जानकारी के तहत कुल 5,166 नए केस सामने आए थे. राज्य सरकार के मुताबिक इनमें से 2,338 मामले अकेले गुरुग्राम जिले के थे। रविवार को हरियाणा में ओमिक्रॉन वेरिएंट से संक्रमण के 13 नए मामले सामने आए थे। यही वजह रही कि सोमवार को राज्य की खट्टर सरकार ने स्कूल-कालेज बंद करने का ऐलान कर दिया।

सामने आ रहे है ओमिक्रॉन के केस

देश में सोमवार तक ओमिक्रॉन के कुल 4,033 मरीजों में से 1,552 स्वस्थ हो गए हैं या देश छोड़कर चले गए हैं. वहीं महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन के सबसे ज्यादा 1,216 मामले आए हैं. इसके बाद राजस्थान में 529, दिल्ली में 513, कर्नाटक में 441, केरल में 333 और गुजरात में 236 मामले दर्ज हुए हैं।

Next Story