राष्ट्रीय

Big News: खुशखबरी! 8 जिलों में बनेगे शानदार Ring Road, तैयारी शुरू, देखे कही आपके जिले का नाम तो नहीं...

Ring Road In Eight Districts
x

Ring Road In Eight Districts

Ring Road In Eight Districts: रिंग रोड से जोड़ने पर विकास को नई गति मिलेगी.

UP Ring Road In Eight Districts: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यकाल में उत्तर प्रदेश विकास की नई इबारत लिख रहा है। गांव हो या शहर हर जगह विकास की गंगा ब भाईहाई जा रही है। विकास की इसी दिशा में उत्तर प्रदेश के 8 जिलों में रिंग रोड बनाने के लिए प्रस्ताव तैयार कर केंद्र सरकार के पास भेजा गया है। यह 8 जिले मंडल मुख्यालय हैं। इन्हें रिंग रोड से जोड़ने पर विकास को नई गति मिलेगी।

यहां बनेगी रिंग रोड Uttar Pradesh Ring Road In Eight Districts

जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के जिन शहरों को रिंग रोड बनाने का प्रस्ताव भेजा गया है उसमें 8 जिले शामिल है। बताया गया है कि उत्तर प्रदेश के सहारनपुर, मुरादाबाद, बरेली, अलीगढ़, आजमगढ़, प्रयागराज, मिर्जापुर तथा झांसी मे रिंग रोड बनाने का प्रस्ताव तैयार कर केंद्र सरकार को भेज दिया गया है। प्रस्ताव स्वीकृत होने के पश्चात रिंग रोड बनाने की दिशा में तेजी से कार्य किया जाएगा।

मुख्यमंत्री को मिला था आश्वासन Ring Road To Be Built In Eight Divisions Of UP

मुख्यमंत्री को उम्मीद है कि केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी द्वारा जल्दी ही प्रस्ताव पर अपने स्वीकृत की मुहर लगा दी जाएगी। लखनऊ में आयोजित एक कार्यक्रम में पहुंचे केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से सीएम योगी आदित्यनाथ की चर्चा हुई थी। जिस पर केंद्रीय मंत्री ने प्रस्ताव पर सकारात्मक विचार करते हुए इसे पूर्ण करने का आश्वासन दिया था।

बेहतर होगी यातायात व्यवस्था Ring Road In Eight Districts

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को इस संबंध में जानकारी देते हुए मुख्यमंत्री ने बताया था कि मुख्यालयों पर रिंग रोड बाईपास की आवश्यकता है। रिंग रोड बाईपास बन जाने से शहर के अंदर की परिवहन व्यवस्था सुदृढ़ हो जाएगी।

उत्तर प्रदेश के परिवहन मंत्री जितिन प्रसाद का कहना है कि 8 जिलों में रिंग रोड बनाने की पूरी तैयारी हो चुकी है। प्रस्ताव भेजा गया है। उन्होंने बताया कि प्रदेश के सभी मंडल मुख्यालयों में रिंग रोड बनाने की योजना है। जहां पहले से बाईपास हैं उन्हे बाईपास में जोड़ते हुए रिंग रोड का निर्माण करवाया जाएगा।

Next Story