राष्ट्रीय

Big News: करोड़ो लोगो के लिए जरूरी खबर, 31 मार्च से पहले निपटा लें जरूरी काम, नहीं तो होगा भयंकर नुकसान

Big News: करोड़ो लोगो के लिए जरूरी खबर, 31 मार्च से पहले निपटा लें जरूरी काम, नहीं तो होगा भयंकर नुकसान
x
31 मार्च तक पेंडिंग काम निपटा ले. अन्यथा सिर्फ आपको पछतावा ही होगा.

मार्च (March) के महीने में कई तरह के त्यौहार है. जैसे कल होली का त्योहार पूरा देश मनाएगा. आपको बता दे की मार्च के महीने को खत्म होने में 2 सप्ताह ही बाकी है. इस बीच खबर आ रही है की अगर आपने 31 मार्च तक अपने काम पूरे नहीं किये तो आपको कई मुशिकलों का सामना करना पड़ सकता है. मार्च को फाइनेंशियल ईयर माना जाता है 2021-22 खत्म होने को है. ऐसे में आपको बचे हुए ये जरूरी काम निपटना होगा. चलिए जानते है कौन से है वो जरूरी काम

पैन-आधार लिंक

रिपोर्ट्स के मुताबिक पैन को आधार से लिंक करने की लास्ट डेट 31 मार्च, 2022 है. ऐसे में समय सीमा से पहले आप दोनों दस्तावेजों को लिंक करा ले वरना आपके ऊपर आयकर अधिनियम की धारा 272बी के तहत 10,000 रुपये का जुर्माना भी लगाया जा सकता है.

इनकम टैक्स

इनकम टैक्स रिटर्न (ITR) की बात करे तो इसकी भी लास्ट डेट 31 मार्च 2022 है. अगर आपने भी अभी तक ITR नहीं भरा है तो जल्दी से भर ले. टाइम से ITR न भरने पर आपको मोटा जुर्माना लग सकता है.

KYC अपडेट

बैंक खाते में KYC अपडेट कराने की अंतिम तारीख भी 31 मार्च रखी गई है. बैंक खाते यानी सेविंग अकाउंट की केवाईसी करा लीजिए.

उठा सकते है ऋण का लाभ

यदि आप सरकारी योजना का लाभ लेना चाहते है और निम्न आय वर्ग (एलआईजी)/आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (EWS) के है तो आप भी 6.5% प्रति वर्ष की दर से 20 साल के ऋण का लाभ उठा सकते हैं.

Next Story