राष्ट्रीय

PNB ग्राहकों के लिए बड़ी खबर, नहीं चुका पा रहे पुराना लोन तो पढ़ ले ये जरूरी खबर

Shashank Dwivedi
27 July 2021 2:06 AM GMT
PNB ग्राहकों के लिए बड़ी खबर, नहीं चुका पा रहे पुराना लोन तो पढ़ ले ये जरूरी खबर
x
PNB News Today in Hindi :  देश में कोरोना संक्रमण बढ़ जाने के कारण कई लोग ऐसे थे जो बैंक का लोन चुका पाने में असमर्थ थे. ऐसे में कई लोगो ने बैंक से घर के लिए, गाडी के लिए या अन्य चीज़ो के लिए लोन ले रखा था.

PNB News Today in Hindi : देश में कोरोना संक्रमण बढ़ जाने के कारण कई लोग ऐसे थे जो बैंक का लोन चुका पाने में असमर्थ थे. ऐसे में कई लोगो ने बैंक से घर के लिए, गाडी के लिए या अन्य चीज़ो के लिए लोन ले रखा था. लेकिन कोरोना संक्रमण बढ़ जाने के कारण उन्होंने बैंक को लोन नहीं दी. ऐसे में देश के बड़े बैंक यानी पंजाब नेशनल बैंक (Panjab National Bank) ने ग्राहकों के लिए एक बड़ी स्कीम निकाल दी है जो वाकई काबिले तारीफ है.

ये है वो स्कीम

बता दे की देश में कोरोना की लहर आ जाने के कारण लॉकडाउन लगा दिया गया था. जिससे छोटे से लेकर बड़े व्यापारी से लेकिन आम जनता को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. बैंक से लोन लेने के बाद जिन्होंने अपना बिजनेस खड़ा किया था. वो कोरोना के चलते मंदा हो गया. ऐसे में वो व्यक्ति लोन चुका पाने में असमर्थ है.

पंजाब नेशनल बैंक (Panjab National Bank) ने ऐसे लोगो पर दबाव न बनाते हुए एक सस्ती से स्कीम निकाल दी. जिसमे एक बार में ही पूरे कर्ज से मुक्ति मिल जायेगी.

जानकारी के मुताबिक एक लाख रुपये से कम के एनपीए अकाउंट्स के लिए 75 फीसदी तक की छूट दी जा रही है, जबकि एक लाख से अधिक के एनपीए अकाउंट्स पर 60 फीसदी तक की छूट दी जा रही है. यानी 25 से 40 परसेंट लोन अमाउंट चुकाकर आप पूरे कर्ज से मुक्ति पा सकते हैं. बताया जाता है की ये स्कीम 31 मार्च 2021 से शुरू हो चुकी है जिसकी अंतिम तारीख 31 मार्च 2022 है. ऐसे में आप बैंक जाकर इस स्कीम का पूरा फायदा उठा सकते है.

Next Story
Share it