राष्ट्रीय

मुकेश अम्बानी को लेकर सामने आई बड़ी खबर, अरबो की संपत्ति इनमे बाँट दी

मुकेश अम्बानी को लेकर सामने आई बड़ी खबर, अरबो की संपत्ति इनमे बाँट दी
x
मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) दुनिया के सबसे सफल उद्योगपतियों में गिने जाते हैं.

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के मालिक और भारत के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) दुनिया के सबसे सफल उद्योगपतियों में गिने जाते हैं। विश्व के कई अमीर लोगों की तरह वो भी कॉलेज ड्रापआउट हैं। वो अपने MBA की पढ़ाई के लिए कैलिफोर्निया के स्टैंफोर्ड यूनिवर्सिटी गए थे लेकिन पढ़ाई बीच में ही छोड़कर वापस भारत आ गए। उनके पिता धीरुभाई अंबानी ने बिजनेस में हाथ बंटाने के लिए उन्हें पढ़ाई छुड़वाकर वापस बुला लिया था। पारिवारिक जिम्मेदारी के कारण मुकेश अंबानी को अपनी पढ़ाई बीच में ही छोड़नी पड़ी थी लेकिन उन्होंने अपने बच्चों की शिक्षा में कोई कसर नहीं छोड़ी।

मुकेश अम्बानी जी ने अपनी सम्पति का बँटवारा कर दिया है जिसके चलते मीडिया में इस समय हर जगह अम्बानी जी की ही बातें हो रही है.



मुकेश अम्बानी इस समय मीडिया में काफ़ी सुर्ख़ियों में बने हुए है ऐसा इसलिए क्योंकि अभी कुछ समय पहले ही मुकेश अम्बानी जी ने अपने बच्चों के बीच में अपनी सम्पति का बँटवारा कर दिया है. आपको बता दे कि मुकेश अम्बानी ने अपने बड़े बेटे आकाश अम्बानी को टेलीकोम कम्पनी सौंपी है. इसके बाद बेटी ईशा अम्बानी को हाइड्रो एनर्जी वाली कम्पनी सौंपी है. इसके अलावा बेटे अनंत अम्बानी को दुबई के अंदर अपना बड़ा व्यापार सौंपा है जिसके बारे में अभी तक खुलकर नही पता चला है. इस प्रकार मुकेश अम्बानी जी ने अपने तीनो के तीन बच्चों के बीच में अपनी सम्पति का बँटवारा कर दिया है और इसी की वजह से मीडिया में वर्तमान समय में हर जगह अम्बानी जी के ही चर्चे है.

Next Story