राष्ट्रीय

Big News: महंगा हुआ बस का सफर, 25 पैसे प्रति KM की दर से बढ़ा किराया, जाने Latest Update

Bus Fare Expensive 2023
x

Bus Fare Expensive 2023

Bus Fare Expensive: बढ़ती महंगाई के बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है.

Bus Fare Expensive 2023: बढ़ती महंगाई के बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है। बताया जाता है कि उत्तर प्रदेश में रोडवेज बसों के किराए में वृद्धि कर दी गई है। हालांकि यह वृद्धि मात्र 25 पैसे प्रति किलोमीटर की दर से किया गया है। इसके बाद भी इस बढ़ती महंगाई में एक एक पैसे महत्वपूर्ण होते हैं। राज्य परिवहन प्राधिकरण के अध्यक्ष एल वेंकटेश्वर का कहना है कि यात्री किराए में हुई वृद्धि का आदेश सोमवार को जारी कर दिया गया है। यह निर्णय राज्य परिवहन प्राधिकरण बैठक के बाद लिया गया है।

अब कितना हुआ किराया

जानकारी के अनुसार राज्य परिवहन प्राधिकरण की ओर से 25 पैसे प्रति किलोमीटर की दर से किराया बढ़ाया गया है। इसके पूर्व बस का किराया 1.05 पैसे था। जो अकबर कर 1 रुपए 30 पैसे हो गया है।

लाखों यात्री करते हैं सफर

जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के रोडवेज बसों में प्रतिदिन लगभग 14 लाख यात्री सफर करते हैं। अब इन यात्रियों को बढ़ा हुआ किराया डे का सफर करना पड़ेगा। 25 पैसे किराया बढ़ जाने से परिवहन निगम को प्रतिमाह करीब 2 करोड़ रुपए अतिरिक्त आए होने लगेगा।

क्यों बढ़ाया गया किराया

क्या बढ़ाने के संबंध में परिवहन निगम के एमडी संजय कुमार का कहना है कि लगातार डीजल की कीमतों में वृद्धि को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। वहीं बसों के मेंटेनेंस में होने वाला खर्च तथा अधिकारी तथा कर्मचारियों को वेतन देने में काफी मदद मिलेगी।

खरीदी जाएंगी नई बसें

परिवहन विभाग का कहना है कि यात्री किराए में वृद्धि होने से यात्रियों की सुविधाएं भी बढ़ेगी। बसों का मेंटेनेंस समय पर हो सकेगा तो वही नई बसें भी चलाई जाएंगी। इससे यात्रियों की सुविधाओं में वृद्धि होगी।

Next Story