राष्ट्रीय

Big News: हुआ बड़ा खुलासा! आखिर भूत प्रेत रात के समय में ही क्यों दिखते हैं? वजह जान रह जायेंगे हैरान

Big News: हुआ बड़ा खुलासा! आखिर भूत प्रेत रात के समय में ही क्यों दिखते हैं? वजह जान रह जायेंगे हैरान
x
भूत प्रेत को लेकर हाल ही में बड़ा खुलासा हुआ है.

paranormal facts, ghost, mystery of ghost, ghost in night: भूत प्रेत से जुड़े कई किस्सों और कहानियों को हम लोगों ने सुना है। हालांकि भूत प्रेत और आत्माओं के रहस्य से अब तक पर्दा नहीं उठ पाया है। वहीं देश दुनिया में ऐसे कई लोग हैं, जो इस बात का दावा करते हैं कि उन्होंने भूतों को देखा है। पैरानॉर्मल एक्सपर्ट्स के मुताबिक मरे हुए इंसान की आत्मा उसके शरीर के खत्म होने के बाद भी जिंदा रहती है। यही आत्मा अपने अस्तित्व को अजीबोगरीब ढंग से व्यक्त करने की कोशिश करती है। इसे ही भूत प्रेत कहा जाता है।

हम में से कई लोग जब रात के समय अंधेरे में होते हैं, तो ये महसूस होता है कि कोई हमको ऑब्जर्व कर रहा है। वहीं जिन लोगों ने भूतों को देखने का दावा किया है, उनमें से ज्यादातर लोगों ने उन्हें रात के समय में ही देखा है। ऐसे में सवाल उठता है कि आखिर भूत प्रेत रात के समय में ही क्यों दिखते हैं? दिन के समय में वे क्यों नहीं दिखते? आज हम इसी रहस्य के बारे में जानेंगे।

भूत प्रेत को लेकर विभिन्न मान्यताएं और दृष्टिकोण हैं। भूतों पर यकीन करने वाले लोगों की मानें तो जिन लोगों की कोई महत्वपूर्ण इच्छा पूरी नहीं हो पाती या उनकी असमय मृत्यु होती है। वही लोग भूत बनकर भटकते हैं।

लंबे समय से कई पैरानॉर्मल इन्वेस्टिगेटर रहस्यमय स्थानों पर जाकर भूत प्रेतों की तफ्तीश करते आ रहे हैं। हालांकि गौर करने वाली बात ये है कि जितने भी पैरानॉर्मल एक्सपर्ट होते हैं। वे रात के समय ही प्रेत आत्माओं की तलाश में क्यों निकलते हैं?


गौरतलब बात है कि अब तक जितने भी लोगों ने भूत प्रेत देखने का दावा किया है। उन्होंंने उन्हें रात के समय में ही देखा है। दिन के समय उनका प्रभाव क्यों कम हो जाता है? इसके पीछे की वजह को लेकर पैरानॉर्मल एक्सपर्ट्स ने एक थ्योरी दी है। उनके मुताबिक भूत प्रेत रात के समय इसलिए दिखते हैं क्योंकि उस दौरान काफी शांति होती है।

रात के वक्त इलेक्ट्रॉनिक डिस्टरबेंस भी काफी कम होता है। पैरानॉर्मल एक्सपर्ट्स का ये भी कहना है कि दिन के समय अत्यधिक इलेक्ट्रॉनिक डिस्टरबेंस भूतों की ऊर्जा को डिस्टर्ब कर देती है। यही एक बड़ा कारण है, जिसके चलते भूत प्रेत रात के समय सक्रिय होते हैं।

Next Story