राष्ट्रीय

500 रुपए के बेकार नोट को लेकर बड़ा ऐलान, 138 करोड़ लोगो के लिए जरूरी खबर

500 रुपए के बेकार नोट को लेकर बड़ा ऐलान, 138 करोड़ लोगो के लिए जरूरी खबर
x
500 रुपए के बेकार नोट को लेकर बड़ी खबर सामने आई है.

8 नवंबर 2016 की रात को अचानक से 500 और 1000 के नोट (Note) को बंद कर दिया गया था. जिसके बाद 500-1000 की नोट को रद्दी करार दिया गया. आज हम आपको पुरानी नोट से पैसे कमाने का तरीका बताने जा रहे है.

अगर आपके पास भी 500 के पुराने नोट हैं तो आप उससे मालामाल बन सकते है. जानकारी के मुताबिक अगर RBI से छपाई के दौरान नोटों में कुछ गलती हो जाए और वो मार्केट में आ जाए, तो वो नोट ख़ास बन जाता है. आज हम जिस नोट के बारे में बताने जा रहे हैं, उसकी छपाई के दौरान बड़ी गलती हो गई थी, जिस वजह से नोटबंदी के बाद भी इसे खरीदने के लिए लोग हजारों खर्च करने को तैयार है.

ऐसे बना बेशकीमती

इस बेकार 500 की नोट को आप ऑनलाइन बेचकर पांच से दस हजार कमा सकते है. इस नोट में सीरियल नंबर की छपाई दो बार हो गई है. अगर आपके पास पांच सौ के ऐसे नोट हैं, जिसमें दो बार सीरियल नंबर प्रिंट है तो आप इसे ऑनलाइन पांच हजार रुपए में खरीद सकते हैं.10 हजार का है.

ऐसे बेचे

इन नोट को आप घर बैठे आसानी से कॉइनबाजार नामक वेबसाइट में बेच सकते है. सबसे पहले इस नोट की फोटो लें और सेलर के तौर पर रजिस्टर कर इसे सेल पर लगा दें. बेकार नोट से पैसे कमाने का ये तरीका आपको मालामाल बना देगा.

Next Story