राष्ट्रीय

पेट्रोल, डीजल, LPG गैस, दूध, मैगी, काफी को लेकर बड़ा ऐलान, देश के 138 करोड़ लोगो के लिए इम्पोर्टेन्ट खबर

पेट्रोल, डीजल, LPG गैस, दूध, मैगी, काफी को लेकर बड़ा ऐलान, देश के 138 करोड़ लोगो के लिए इम्पोर्टेन्ट खबर
x
पेट्रोल, डीजल, LPG गैस, दूध, मैगी, काफी आम आदमी के लिए परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

LPG Cylinder Price,lpg price,lpg price hike,lpg gas price,petrol diesel rate,Petrol hike,Russia Ukraine War,Russia-Ukraine War,lpg price hike latest news,lpg gas rate,lpg gas rate hike,lpg gas rate uttar pradesh,lpg gas subsidy,पेट्रोल-डीजल, पेट्रोल प्राइस टुडे, पेट्रोल हो गया महंगा, डीजल हो गया महंगा, एलपीजी सिलेंडर, गैस सिलेंडर के बढ़े रेट्स, डीजल हुआ महंगा, सीएनजी प्राइस, दूध हो गया महंगा, दूध की कीमतों में आई तेजी, बिजनेस न्यूज इन हिंदी:- रोज इस्तमाल की जाने वाली चीज़े जैसे दूध, चाय-कॉफी और मैगी, एलपीजी गैस सिलेंडर, पेट्रोल-डीजल की कीमतों में में बदलाव आया है. जानकारी के मुताबिक कच्चे तेल की बढ़ती कीमत के चलते पेट्रोल-डीजल (Petrol Price Hike) के साथ ही गैस सिलेंडर की कीमतों में भी 50 रुपये का इजाफा कर दिया है.

ये चीज़े हुई महंगी

गैस सिलेंडर हो गया महंगा

सरकारी तेल कंपनियों ने मंगलवार को एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में 50 रुपये का इजाफा कर दिया है. इस बढ़ोतरी के बाद एलपीजी सिलेंडर की कीमत बढ़कर 949.50 रुपये हो गई है. पहले दिल्ली में 14.2 किलोग्राम वाले सिलेंडर की कीमत 899.50 रुपये थी. वहीं, पटना में सिलेंडर की कीमत 1039.50 रुपये हो गई है.

महंगा हुआ पेट्रोल

इसके अलावा पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आज 80 पैसे का इजाफा देखने को मिला है. इस इजाफे के बाद दिल्ली में 1 लीटर पेट्रोल की कीमत 96.21 रुपये हो गई. वहीं, डीजल की कीमत 87.47 रुपये पर पहुंच गए हैं.

25 रुपये महंगा

इसके अलावा थोक डीजल की कीमतों में 25 रुपये प्रति लीटर का इजाफा देखने को मिला है. थोक उपभोक्ता पेट्रोल पंपों से खरीदारी कर रहे हैं. इससे इन रिटेलरों का घाटा बढ़ रहा है. मुंबई में थोक उपभोक्ताओं के लिए डीजल का दाम बढ़कर 122.05 रुपये प्रति लीटर हो गया है.


इनके बढ़े रेट्स

इसके अलावा सरकारी तेल कंपनियों ने सीएनजी की कीमतों में इजाफा कर दिया है. दिल्ली एनसीआर समेत कई शहरों में सीएनजी की कीमतों में इजाफा हो गया है. राजधानी में सीएनजी की कीमतों में 50 पैसे का इजाफा देखने को मिला है. इसके अलावा नोएडा और गाजियाबाद की बात करें तो यहां पर 1 रुपये प्रति किलोग्राम का इजाफा देखने को मिला है.

मैगी भी महंगी

महंगाई की मार मैगी (maggi price list) और चाय-कॉफी पर भी पड़ गई है. 12 रुपये वाली मैगी खरीदने के लिए अब आपको ज्यादा पैसे खर्च करने होंगे. Maggi का 70 ग्राम वाला पैकेट अब 12 की जगह 14 रुपये का मिलेगा. मैगी की कीमतों में 2 रुपये का इजाफा हो गया है. वहीं, मैगी का 140 ग्राम वाले पैकेट की कीमत में 3 रुपये का इजाफा हुआ है और 560 ग्राम वाले पैकेट की कीमत में करीब 9.4 फीसदी का इजाफा हुआ है.

चाय-कॉफी हुई महंगी

इसके अलावा अगर चाय-कॉफी की कीमतों की बात करें तो Bru की कीमतों में 3 से 7 फीसदी तक का इजाफा हो गया है. इसके अलावा ब्रू गोल्ड कॉफी के जार की कीमत में 3 से 4 फीसदी का इजाफा हुआ है.

Next Story