राष्ट्रीय

31 मई को होने वाला है बड़ा ऐलान, केंद्रीय कर्मचारियों को मिलेगी बड़ी खुशखबरी, फटाफट से जानें

31 मई को होने वाला है बड़ा ऐलान, केंद्रीय कर्मचारियों को मिलेगी बड़ी खुशखबरी, फटाफट से जानें
x
केंद्रीय कर्मचारियों को दो-चार दिनों बाद एक बड़ी खुशखबरी मिलने वाली है। केंद्र सरकार महीने के आखिरी दिन एक बड़ा ऐलान कर कर्मचारियों के वेतन में बढ़ोतरी करेगी।

Central Government Employees DA Hike News: केंद्रीय कर्मचारियों को दो-चार दिनों बाद एक बड़ी खुशखबरी मिलने वाली है। केंद्र सरकार महीने के आखिरी दिन एक बड़ा ऐलान कर कर्मचारियों के वेतन में बढ़ोतरी करेगी। माना जा रहा है कि 31 मई की शाम को केंद्र सरकार महंगाई भत्ता यानी कि डीए स्कोर जारी करेगी। इसे एआईसीपीआई इंटेक्स भी कहा गया है। इसी के आधार पर तय होगा कि जुलाई के महीने में केंद्रीय कर्मचारियों को कितना बढा हुआ महंगाई भत्ता प्राप्त होने वाला है।

आइए जाने पिछली स्थिति

जानकारी के अनुसार केंद्र सरकार ने मार्च 2023 में महंगाई भत्ता बढ़ाने की घोषणा की थी। जिसमें सरकार द्वारा 4 प्रतिशत बढ़ोतरी की गई। इसे जनवरी 2023 में लागू भी कर दिया गया। अब एक बार फिर जुलाई में महंगाई भत्ता बढ़ने की घोषणा होने वाली है। तभी तो 31 मई को केंद्र सरकार महंगाई भत्ता यानी कि डीए स्कोर जारी करेगी।

बढ़ सकती है 4 प्रतिशत महंगाई

मौजूदा आंकड़ों पर अगर गौर किया जाए तो पता चलता है कि वर्तमान समय में डीए स्कोर 44.46 प्रतिशत पहुंच चुका है। अप्रैल, मई और जून के महगाई आंकड़े अभी शामिल नहीं हुए हैं। ऐसे में अंदाजा लगाया जा रहा है कि जुलाई में जारी होने वाला इंडेक्स के तहत 4 प्रतिशत महंगाई में वृद्धि हो सकती है।

बढ़ती महंगाई से लोग परेशान

बढ़ती महंगाई से देश का आम जन परेशान है। पेट्रोलियम के दाम पिछले 2 वर्षों से 100 रुपए से ज्यादा दाम पर चल रहे हैं। खाने पीने की चीजें भी महंगी हो चुकी है। अगर बात आमदनी की करें तो लोगों की आमदनी ज्यादा नहीं बढ़ी है। ऐसे में लगातार आर्थिक स्थिति बिगड़ती जा रही है।

Next Story