राष्ट्रीय

Officers Transfer 2023: बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, IAS समेत कई अफसरों का हुआ तबादला, यहां पर देखें पूरी लिस्ट

Sanjay Patel
28 July 2023 9:31 AM GMT
Officers Transfer 2023: बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, IAS समेत कई अफसरों का हुआ तबादला, यहां पर देखें पूरी लिस्ट
x
Officers Transfer 2023: प्रशासनिक अधिकारियों के तबादलों का दौर अनवरत जारी है। उत्तर प्रदेश में प्रशासनिक अधिकारियों को इधर से उधर भेजा गया है। हाल ही में राज्य में एक दर्जन आईएएस अधिकारियों का तबादला किया गया था।

Officers Transfer 2023: प्रशासनिक अधिकारियों के तबादलों का दौर अनवरत जारी है। इस बार उत्तर प्रदेश में प्रशासनिक अधिकारियों को इधर से उधर भेजा गया है। हाल ही में राज्य में एक दर्जन आईएएस अधिकारियों का तबादला किया गया था। वहीं गुरुवार की देर रात पुनः राज्य सरकार द्वारा चार वरिष्ठ आईएएस अफसरों का तबादला किया है। जिनमें से एक आईएएस अधिकारी को अतिरिक्त जिम्मेदारी दी गई है। इसके साथ ही अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास में प्रमुख सचिव को हटा दिया गया है। उनको प्रतीक्षारत कर दिया गया है अभी उन्हें नई तैनाती नहीं दी गई है।

UP IAS Transfer List: यूपी में आईएएस अधिकारियों के तबादले

उत्तर प्रदेश में आईएएस अधिकारियों UP IAS Transfer 2023 के तबादले किए गए हैं। आईएएस एम देवराज यूपी पावर कॉर्पाेरेशन लिमिटेड (यूपीपीसीएल) में अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी संभाल रहे थे। अब उनको प्राविधिक शिक्षा विभाग का प्रमुख सचिव बनाया गया है। वहीं आशीष गोयल हाल ही में केन्द्रीय प्रतिनियुक्ति से लौटे हैं उनको बड़ी जिम्मेदारी दी गई है। वरिष्ठ आईएएस आशीष गोयल को यूपीपीसीएल का नया चेयरमैन बनाया गया है। आईएएस अनिल सागर को आईटी इलेक्ट्रॉनिक्स का अतिरिक्त प्रभार सौंपे जाने की सूचना मिल रही है। जबकि आईएएस नरेन्द्र भूषण का भी ट्रांसफर हुआ है। किंतु अभी तक उनको प्रतीक्षारत रखा गया है, उन्हें कोई भी जिम्मेदारी नहीं सौंपी गई है। वहीं यूपी कैडर के वर्ष 2003 बैच के आईएएस अधिकारी रिग्जियान सैम्फिल को वीआरएस दिए जाने पर प्रदेश सरकार ने अपनी सहमति दे दी है। उन्होंने कुछ समय पहले स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति मांगी थी। वर्तमान में वह नई दिल्ली में स्थानिक आयुक्त के पद पर कार्यरत हैं। उनका प्रत्यावेदन अब नियुक्ति विभाग द्वारा केन्द्र सरकार को भेजा जाएगा।

CG IPS Transfer List: छत्तीसगढ़ में आईपीएस अधिकारियों के तबादले

छत्तीसगढ़ में भी पुलिस विभाग में तबादलों का दौर जारी है। यहां 6 आईपीएस अधिकारियों CG IPS Transfer 2023 के तबादले किए गए हैं। राज्य शासन ने 6 महानिरीक्षक के तबादले जारी किए हैं। गृह मंत्रालय की ओर से आईपीएस अफसरों के ट्रांसफर का आदेश भी जारी कर दिया गया है। जारी ट्रांसफर लिस्ट में आनंद छाबड़ा को बिलासपुर रेंज का पुलिस महानिरीक्षक बनाया गया है। वहीं रतनलाल डांगी मौजूदा जिम्मेदारियों के साथ रायपुर जिले के पुलिस महानिरीक्षक बनाए गए हैं। अंकित कुमार गर्ग को सरगुजा रेंज का पुलिस महानिरीक्षक बनाया गया है। बद्री नारायण मीणा को दुर्ग रेंज के पुलिस महानिरीक्षक का दायित्व सौंपा गया है। राहुल भगत को जिला राजनांदगांव का पुलिस महानिरीक्षक और राम गोपाल गर्ग को रायगढ़ का उप पुलिस महानिरीक्षक बनाया गया है।

Next Story