राष्ट्रीय

तमिलनाडु में हुआ बड़ा हादसा, चलती ट्रेन में लगी आग, 10 की मौत 25 घायल

Tamil Nadu Train Accident News
x
Tamil Nadu Train Accident News: तमिलनाडु में सुबह-सुबह शनिवार के दिन बड़ा हादसा हो गया।

Tamil Nadu Madurai Train Accident News In Hindi: तमिलनाडु में सुबह-सुबह शनिवार के दिन बड़ा हादसा हो गया। जानकारी मिल रही है कि मदुरई रेलवे स्टेशन के पास ट्रेन में भीषण आग लग जाने की वजह से उसकी चपेट में आए 10 लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई वहीं 25 लोग घायल हैं जिन्हें अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। घायल लोगों की हालत में सुधार बताया जा रहा है। वही यह भी बताया गया है कि घायलों में कई लोगों की हालत चिंताजनक है। आग लगने की मुख्य वजह गैस सिलेंडर का फटना बताया जा रहा है।

कहां और किस ट्रेन में हुआ हादसा

जानकारी के अनुसार बर्निंग ट्रेन वाला यह हादसा तमिलनाडु के मदुरई रेलवे स्टेशन के पास हुआ है। बताया जा रहा है कि लखनऊ से रामेश्वरम जा रही ट्रेन के टूरिस्ट कोच सुबह 5:15 परआग लगी। बताया जाता है कि ट्रेन के अंदर गैस सिलेंडर फटने के बाद यह बड़ा हादसा हुआ।

हादसे के तुरंत बाद राहत एवं बचाव कार्य शुरू हुआ दमकल कर्मियों ने समय रहते आग पर काबू पा लिया। बताया जाता है कि आग का ज्यादा फैलाव नहीं हुआ है। जिस बोगी में आग लगी है उसे समय रहते अलग कर दिया गया।

मिलेगी सहायता राशि

रेलवे ने इस बड़े हादसे को देखते हुए जांच के आदेश दिए हैं। साथ ही लोगों की सुविधाओं के लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है। मदुरई जंक्शन ने आग लगने के विषय में जानकारी के लिए 936055 2608 तथा 8015681915 यह दो हेल्पलाइन नंबर पर संपर्क किया जा सकता है। इसमें हादसे से संबंधित कोई भी जानकारी ली जा सकती है। रेलवे प्रशासन ने मरने वाले लोगों के परिजनों को 10-10 लाख रुपए मुआवजा राशि देने का ऐलान किया है।

कोच जलकर हुआ खाक

लखनऊ रामेश्वरम टूरिस्ट ट्रेन के कोच में आग लग गई। बताया गया है कि यह आगजनी की घटना सिलेंडर फटने की वजह से हुआ है। रेलवे द्वारा मिली जानकारी के अनुसार कुछ लोग अवैध तरीके से गैस सिलेंडर लेकर कोच में यात्रा करते हैं। कई बार देखा गया है कि चोरी छुपे सिलेंडर को बोरी में भरकर ले जाया जाता है। इस हादसे की वजह है यात्रियों की लापरवाही एवं रेलवे चेक करने वाले गार्डों की है।

इस भीषण आगजनी में जिस कोच में आग लगी वह पूरी तरह से जलकर खाक हो गया है। मृतकों के शवों को निकालकर अस्पताल भिजवाया गया है वही घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कर विधिवत इलाज किया जा रहा है। रेलवे प्रशासन घायलों के इलाज की समुचित व्यवस्था में जुटा हुआ है।

Next Story