covaxin_bharat.jpg

Bharat Biotech ने राज्यों के लिए COVAXIN के दाम में की कटौती, अब होगी इतनी कीमत

RewaRiyasat.Com
Ankit Neelam Dubey
29 Apr 2021

Bharat Biotech ने गुरुवार को घोषणा की कि वह राज्य सरकारों को, 600 रुपया की बजाय, COVAXIN की एक खुराक के लिए 400 रुपया चार्ज करेगा। यह कदम पुणे के सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया द्वारा राज्य सरकारों के लिए 400 रुपया से 300 रुपया कीमत करने के एक दिन बाद आया है।

घर बैठे चेक करे अपना ऑक्सीजन लेवल, अभी ख़रीदे OXIMETER

COVID-19 के खिलाफ टीकाकरण का तीसरा चरण 1 मई से शुरू होगा जिसमें 18 से 44 वर्ष के बीच के लोगो को वैक्सीन लगेगी। चूंकि यह देश के चल रहे टीकाकरण अभियान का एक विस्तार है, केंद्र ने राज्य सरकारों और निजी अस्पतालों को निर्माताओं से अलग-अलग टीके खरीदने की अनुमति दी है। वैक्सीन ड्राइव को उदार बनाने पर सेंट्रे के आदेश के बाद, सीरम इंसेन्ट और भारत बायोटेक दोनों ने क्रमशः अपने टीकों COVISHILED और COVAXIN के राज्यों और निजी अस्पातलो के लिए कीमत की घोषणा की।

यह भी पढ़े: SAMSUNG GALAXY M42 5G हुआ भारत में लांच, देखे कीमत, specifications और कीमत

जहां COVISHILED की एक खुराक की शुरुआत में राज्यों के लिए 400 रु और निजी अस्पतालों के लिए 600 रु की कीमत थी, वहीं COVAXIN की एक खुराक की शुरुआत में राज्यों के लिए 600 रु और निजी अस्पतालों के लिए 1,200 रु की कीमत थी। हलाकि अब दोनों वैक्सीन निर्माताओं ने वैक्सीनों की कीमत में कटौती की घोषणा कर दी है। इस बीच, केंद्र ने दावा किया कि यह दोनों टीकों को 150 प्रति खुराक पर खरीदता रहेगा और राज्यों को भेजेगा।

 

यह भी पढ़े: सैमसंग अपने स्मार्टफोन्स पर दे रहा 10,000 रुपया तक की छूट, ऐसे उठाए सेल का फ़ायदा

SIGN UP FOR A NEWSLETTER