राष्ट्रीय

भगवंत मान: पंजाब के मुख्यमंत्री ने ईश्वर के नाम ली शपथ, लगाए इंकलाब ज़िंदाबाद के नारे

भगवंत मान: पंजाब के मुख्यमंत्री ने ईश्वर के नाम ली शपथ, लगाए इंकलाब ज़िंदाबाद के नारे
x
Bhagwant Mann: पंजाब के नए मुख्यमंत्री भगवंत मान ने शहीद भगत सिंह के गांव खटकड़ में अपने पीएम पद की शपथ ली

Bhagwant Mann: पंजाब को उसका नया सीएम आज मिल गया, आम आदमी पार्टी के भगवंत मान ने मंगलवार को पंजाब के खटकड़ गांव जो कि शहीद भगत सिंह का पैतृक गांव है वहां जाकर सीएम पद की शपथ ली. भगवंत ने इस दौरान सभा को सम्बोधित करते हुए इंकलाब जिंदाबाद के नारे लगाए। मान को पंजाब के राज्यपाल ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई, उन्होंने ईश्वर का नाम लेते हुए शपथ ली.

भगवंत मान पंजाब के 17 वें मुख्यमंत्री हैं लेकिन कार्यकाल के लिहाज से वह 25 वें मुख्यमंत्री हैं.

भगवंत मान ने क्या कहा

शपथ ग्रहण समारोह में मान ने कहा- शहीदों को सिर्फ कुछ तरीकों में ही क्यों याद किया जाता है. हमें रोज़ उन्ही के रास्तों में चलना चाहिए, उन्होंने अपने नेताओं से कहा कि अहंकार नहीं करना, मुझे ऐसी कोई खबर नहीं मिलनी चाहिए।

मान ने कहा समय और जनता बहुत बड़ी चीज़ है, दोनों इंसान को अर्श से फर्श में लाने के लिए देरी नहीं करते, अब हमारी सरकार पंजाब में बेरोजगारी, सड़क, बिजली, हस्पताल, व्यापर, स्कूल सबको ठीक करेंगे, यहीं रहकर पंजाब का भला करेंगे। हम जनता के जैसे हैं, और जनता बनकर रहेंगे। उन्होंने कहा स्कूल में आने वाले समय में पढ़ाया जाएगा कि कैसे 20 फरवरी 2022 को जनता ने बिना लालच के वोट डालना शुरू किया था.

पंजाब के इतिहास में यह पहला मौका है कि किसी मुख्यमंत्री ने अपने पद की शपथ राजभवन में नहीं बल्कि किसी शहीद के गांव में ली है। भगवंत मान ने पहले ही यह एलान कर दिया था कि वह अपने सीएम पद की शपथ क्रन्तिकारी शहीद भगत सिंह के गांव खटकड़ में ही लेंगे।

उन्हें शपथ ग्रहण समारोह के दौरन दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल और पूरी कैबिनेट टीम मौजूद रही.

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story