राष्ट्रीय

बरेली में 8 बाराती कार में जिंदा जलें: डिवाइडर तोड़कर दूसरी लेन में आई अर्टिगा की डंपर से भिड़ंत, सेंट्रल लॉक की वजह से बाहर नहीं निकल पाए लोग

बरेली में 8 बाराती कार में जिंदा जलें: डिवाइडर तोड़कर दूसरी लेन में आई अर्टिगा की डंपर से भिड़ंत, सेंट्रल लॉक की वजह से बाहर नहीं निकल पाए लोग
x
उत्तरप्रदेश के बरेली में बड़ा सड़क हादसा। अनियंत्रित होकर डिवाइडर तोड़कर दूसरे लेन में पहुंची बारातियों से भरी कार की डंपर से टक्कर हुई। हादसे में 8 लोगों की मौत हो गई।

उत्तरप्रदेश के बरेली में बड़ा सड़क हादसा। अनियंत्रित होकर डिवाइडर तोड़कर दूसरे लेन में पहुंची बारातियों से भरी आर्टिगा कार की डंपर से टक्कर हुई। हादसे में एक बच्चे समेत 8 लोगों की कार के अंदर जिंदा जलने से मौत हो गई।

हादसा भोजीपुरा के समीप नैनीताल हाइवे पर शनिवार की देर रात हुआ है। बारातियों से भरी आर्टिगा कार तेज रफ्तार में जा रही थी। इस दौरान वह अनियंत्रित हुई और डिवाइडर तोड़कर दूसरे लेन में पहुँच गई। इतने में सामने से आ रहे तेज रफ्तार डंपर से उसकी भिड़ंत हुई। डंपर कार को लगभग 15 से 20 मीटर तक घसीटता ले गया। इसके बाद तेज धमाका हुआ और दोनों वाहनों में आग लग गई।

एसएसपी घुले सुशील के मुताबिक, आर्टिगा कार सेंट्रल लॉक थी। जिसकी वजह से कोई भी बाहर नहीं निकल सका। सभी की अंदर जलने की वजह से मौत हो गई। बाद में उनके शवों को कार को काटकर बाहर निकाला गया।

बरेली से लौट रहें थे बाराती

एसएसपी ने बताया कि बहेड़ी के जाम मोहल्ला निवासी उवैस की बारात शनिवार को बरेली के फहम लॉन आई थी। इसमें जाने के लिए वहीं रहने वाले रिश्तेदार फुरकान ने अर्टिगा कार बुक कराई थी। कार मालिक सुमित गुप्ता है, जिसका ट्रैवल का काम है। फुरकान अपने रिश्तेदारों और दोस्तों के साथ बारात में शामिल होने के लिए पहुंचा। शादी अटेंड की। फिर रात में 11 बजे इन लोगों ने बारात से वापसी कर ली।

पुलिस को आशंका है कि कार ड्राइवर को झपकी लगने या टायर फटने की वजह से अनियंत्रित हुई होगी। हालांकि कार में आग लगने की वजह स्पष्ट नहीं हो सकती है। आर्टिगा और डंपर के बीच हुई भिड़ंत के बाद धमाका इतना तेज हुआ कि हाइवे के किनारे रह रहें लोग बाहर निकल आए, लेकिन आग की तेज लपक और कार के सेंट्रल लॉक होने की वजह से वे कार के अंदर फंसे लोगों को निकाल पाने में नाकाम रहें।

जब तक पुलिस और फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची तब तक कार सवार 8 लोग जिंदा जल चुके थे। पुलिस के मुताबिक शव इतनी बुरी तरह से जले थे कि शिनाख्त कर पाना तक मुश्किल था। डिवाइडर से टकराने के बाद कार के आगे का बम्पर बाहर निकल गया था, वह जला नहीं। उसमें नंबर प्लेट थी, जिसकी वजह से मृतकों की शिनाख्त हो सकती है। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और पुलिस जांच में जुट गई है।

कार सवार ये 8 लोग जिंदा जले

  1. इरफान पुत्र भूरे निवासी मितापुर
  2. मोहम्मद आरिफ पुत्र मन्नी
  3. शादाब पुत्र अब्दुल माजिद
  4. आसिफ पुत्र शमीम
  5. आलिम पुत्र जाहिद अली
  6. अय्यूब पुत्र यूनिस
  7. मुन्ने पुत्र इस्माइल
  8. आसिफ पुत्र यूसुफ
Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story