राष्ट्रीय

बैंक ऑफ महाराष्ट्र में ऑफिसर पदों के लिए निकली भर्ती, योग्यता व आवेदन शुल्क जान लें

Sanjay Patel
6 Dec 2022 7:16 AM GMT
बैंक ऑफ महाराष्ट्र में ऑफिसर पदों के लिए निकली भर्ती, योग्यता व आवेदन शुल्क जान लें
x
बैंक ऑफ महाराष्ट्र (बीओएम) में ऑफिसर पदों के लिए भर्ती निकाली गई है। जिसके लिए अभ्यर्थियों से आवेदन मंगाए गए हैं। इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया प्रारंभ भी कर दी गई है।

बैंक ऑफ महाराष्ट्र (बीओएम) में ऑफिसर पदों के लिए भर्ती निकाली गई है। जिसके लिए अभ्यर्थियों से आवेदन मंगाए गए हैं। इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया प्रारंभ भी कर दी गई है। उम्मीदवार बैंक ऑफ महाराष्ट्र की ऑफिशियल वेबसाइट में जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 23 दिसम्बर निर्धारित की गई है।

बीओएम में 551 पद हैं रिक्त

बीओएम में ऑफिसर पदों के लिए कुल 551 पद रिक्त बताए गए हैं। जिनके लिए अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। यह पद स्केल फर्स्ट, थर्ड, फोर्थ और फिफ्थ प्रोजेक्ट 2023-24 के लिए हैं। बैंक ऑफ महाराष्ट्र की देश भर में 2067 शाखाएं हैं जिनमें उक्त पदों को भरा जाना है। आवेदन के दौरान अनारक्षित, अन्य पिछड़ा वर्ग और ईडब्ल्यूएस अभ्यर्थियों को 1180 रुपए फीस जमा करनी होगी। जबकि अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और दिव्यांग अभ्यर्थियों के लिए 118 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा।

बीओएम पदों के लिए योग्यता

बीओएम ऑफिसर वेकेंसी के लिए जो योग्यता निर्धारित की गई है। उसमें एजीएम-बोर्ड सेक्रेटरी कॉर्पोरेट गवर्नेंस के लिए आईसीएसआई से सीएस परीक्षा उत्तीर्ण होना अनिवार्य है। इसके साथ अभ्यर्थी को 12 साल का अनुभव जरूरी किया गया है। एजीएम डिजिटल बैंकिंग और मैनेजमेंट इन्फॉर्मेशन सिस्टम, चीफ मैनेजर मैनेजमेंट इन्फॉर्मेशन सिस्टम के लिए अभ्यर्थी को आईटी में बैचलर या मास्टर्स की डिग्री कम से कम 50 फीसदी के साथ उत्तीर्ण होना चाहिए। वहीं बैंकिंग या फाइनेंशियल सर्विस में काम करने का 12 साल का अनुभव भी अनिवार्य है। जबकि चीफ मैनेजर मैनेजमेंट इन्फॉर्मेशन सिस्टम पद के लिए यह अनुभव 10 वर्ष निर्धारित किया गया है।

बीओएम पदों के लिए कैसे करें आवेदन

बैंक ऑफ महाराष्ट्र वैकेंसी में आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी को बीओएम की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा। इसके बाद होम पेज पर कॅरियर टैब पर क्लिक करें। अभ्यर्थी रिक्रूटमेंट प्रोसेस पर जाएं तत्पश्चात करंट ओपनिंग पर क्लिक करें। इसके बाद आवेदन पत्र भरकर अभ्यर्थी को फीस जमा करना होगा। अब उम्मीदवार अपना फॉर्म सबमिट कर सकते हैं।

Next Story