राष्ट्रीय

Bank of India Personal Loan In Hindi 2023: ₹2000000 पाएं 5 मिनट में..फटाफट जाने Latest Update

Bank of India Personal Loan In Hindi 2023: ₹2000000 पाएं 5 मिनट में..फटाफट जाने Latest Update
x
Bank of India Personal Loan Lene Ka Tarika: वित्तीय आवश्यकता की पूर्ति के लिए घर बैठे आसानी से लोन चाहिए तो बीओआई (BOI Loan Personal Loan) के पर्सनल लोन से बढ़िया कोई विकल्प नहीं है.

Bank of India Personal Loan Kaise Milta Hai: वित्तीय आवश्यकता की पूर्ति के लिए घर बैठे आसानी से लोन चाहिए तो बीओआई (BOI Loan Personal Loan) के पर्सनल लोन से बढ़िया कोई विकल्प नहीं है। बैक आफ इंडिया 20 लाख रूपये तक का लोन मिनटों में दे रहा है। इसका अगर लाभ लेना है तो बीओआई के आसान प्रक्रिया, सीमित दस्तावेज तथा सुविधाजनक तरीके से लोन उपलब्ध करवाता है। अगर आपको शादी, चिकित्सा, शिक्षा, किसी भी तहर के मौजूदा ऋणों का भुगतान करने, छुट्टियों का आनंद लेने जैसे कार्यों के लिए पैसों की आवश्यकता पड़े तो किसी के सामने हाथ फैलाने के बजाय बीओआई से पर्सनल लोन ले। लोन चुकाने के लिए र्प्याप्त 84 महीने का समय दिया जा रहा है। वहीं अगर इसकी ब्याज की बात करें तो सालाना 9.75 प्रतिशत की दर से ब्याज लिया जाता है।

ईएमआई देखकर करें लोन का चुनाव Bank of India Personal Loan

बीओआई द्वारा पर्सनल लोन के तौर पर आपकों 20 लाख रूपये दे सकता है। इस सम्बंध में बीओआई का कहना है कि आवेदक स्वयं तय करें कि उन्हे कितना लोन चाहिए। लोन लेने के पहले पूरी प्लांनिंग करें। स्वयं कैलकुलेटर की सहायता से व्याज आदि के हिसाब से तय करें कि कितना लोन लेने पर कितनी ईएमआई भरनी होगी। इसके लिए क्या आप तैयार है। इन सब बातों को ध्यान में रखते हुए लोन का चुनाव करना बेहतर होगा।

आवश्यक दस्तावेज Bank of India Personal Loan

जानकारी के अनुसार लोन के लिए अप्लाई करते समय आपको कुछ आवश्यक दस्तावेजों की जरूरत पड़ेगी। आवश्यक है कि लोन लेने से पहले इसके बारें में जान लें। आपको आवेदन करते समय पैन कार्ड, वोटर आईडी कार्ड, ड्रइविंग लाइसेंस, आधार कार्ड तथा फोटो की आवश्यकता पड़ती है।

वहीं बताया गया है कि वेतनभेगी आवेदकों को 6 महीने की वेतन पर्ची और एक वर्ष का आईटीआर फार्म 16 देना होता है।

वही स्वाव्यवसायी को आय लाभ और हानि खाता, बैलेंस सीट, ूपजी खाता विवरण की सीए प्रमाणित संगणना के साथ 3 वर्षों का आईटीआर देना होगा।

ऑन और ऑफलाइन दोनों ही माध्यमों से करें आवेदन

बीओआई पर्सनल लोन लेने के लिए किसी भी गारंटी की जरूरत नहीं है। लोन लेने के लिए आवेदन ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों ही माध्यमों से कर सकते है। आप अपनी सुविधा के अनुसार लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं।

आनलाइन आवेदन आप घर बैठें कर सकते है। इसके लिए आपको ऑफिसियल वेबसाइट पर जाना होगा, वहां पर्सनल लोन पर क्लिक करें। इसके बाद आपको आवेदन फार्म मिल जायेगा। इसे सावधानी से भरें और सबमिट कर दें।

वहीं बताया गया है कि ऑफलाइन आवेदनक करना है तो आपको आपने नजदीकी बीओआई के नजदीकी शाखा में जाना होगा। वहां लोन वाले अधिकारी से मिलकर जानकारी देते हुए विधिवत आवेदन करना होगा। मांगे गये दस्तावेज देना होगा। इसके बाद लोन अधिकारी कागजातों की जांच कर आपको लोन दिया जायेगा।

Next Story