राष्ट्रीय

Bank Holidays In March 2023: समय से निपटा लें काम, इस सप्ताह केवल तीन दिन खुलेंगे बैंक

Bank Holidays List March 2023
x
Bank Holidays List March 2023: देश के करोडो नागरिको के लिए जरूरी सूचना है।

Bank Holidays List March 2023: देश के करोडो नागरिको के लिए जरूरी सूचना है। बता दें की अगर आपको बैंक से जुड़ा कोई जरूरी काम है या अकाउंट में जमा-निकासी करनी है तो समय से कर लें। बता दें की रंगों का त्योहार होली में अगर आपका बैंक संबधी कोई कार्य है तो उसे जल्द से जल्द निपटा ले क्योंकि अगले सप्ताह 6 से 12 मार्च यानी सात दिन में केवल तीन दिन ही बैंक खुलेंगे।

जानकारी के अनुसार शहरी और ग्रामीण इलाकों के एटीएम में कैश डालते रहने का निर्देश संबंधित एजेंसी को दिया गया है। बताया जा रहा है अगले सप्ताह केवल सोमवार को बैंक खुले हैं जबकि सात और आठ मार्च को होली अवकाश घोषित (Holi Holiday) किया गया है। बता दें की 9 और 10 मार्च यानी गुरुवार औऱ शुक्रवार को बैंक सामान्य दिनों की तरह खुलेंगे लेकिन 11 मार्च को दूसरा शनिवार होने की वजह से बैंक फिर बंद हो जाएगा।

बता दे की 12, 19 और 26 मार्च को पड़ने वाले महीने में चार रविवार हैं। 11 और 25 मार्च को दूसरा और चौथा शनिवार। बताया गया है की इस दौरान एटीएम से कैश मिलता रहेगा। जिन जगहों पर कैश एटीएम के माध्यम से जमा करने की सुविधा है, वहां लोग अपनी सुविधा के अनुसार कैश को जमा कर सकेंगे।

Next Story