राष्ट्रीय

Bank Accounts New Rules 2022: अगर आपका एक से ज्यादा बैंकों में हैखाता तो फटाफट पढ़े जरूरी खबर

Bank Accounts New Rules 2022
x

Bank Accounts New Rules 2022

Bank Accounts: देश में ऐसे कई लोग है जो कई खाता (Bank Accounts) का इस्तेमाल करते है.

Multiple Bank Accounts In Hindi: देश में ऐसे कई लोग है जो कई खाता (Bank Accounts) का इस्तेमाल करते है. अगर आप में से भी कोई ऐसा है तो ये खबर आपके लिए बेहद जरूरी है. इस बात में ध्यान देना आपको बेहद जरूरी है नहीं तो आप आर्थिक नुकसान उठा सकते है.चलिए आज इस लेख में हम आपको बताते है की एक से ज्यादा बैंकों में खाते (Bank Accounts) रखते है तो आपको क्या-क्या करना चाहिए.

ज्यादा अकाउंट होने में देना होगा ज्यादा चार्ज

बताते चले की नए नियम के अनुसार यदि आप कई बैंक खातों का इस्तेमाल करते है तो आपको मिनिमम बैलेंस चार्ज करना होगा. हर अकाउंट में आपको मिनिमम 5000 रुपये से लेकर 10 हजार रूपए तक रखना ही होगा. ऐसा नहीं करने पर लगातार हर पेनाल्टी देनी होगी. जो आपके क्रेडिट स्कोर को खत्म कर देता है.

नए नियम के मुताबिक एक से ज्यादा बैंक अकाउंट रखने में आपको मेंटेनेंस चार्ज, क्रेडिट-डेबिट कार्ड चार्ज, सर्विस चार्ज समेत कई चार्ज देने होंगे. जो एक तरह से आपके लिए बेहद परेशानी की खबर है.

Multiple Bank Accounts Close Process

यदि आप बहुत सरे बैंक खाते रखे है और उन्हें बैंक करना चाहते है तो आपको एक डी-लिंक फॉर्म फिल करना होगा इसके लिए आपको बैंक की ब्रांच से अकाउंट क्लोजर फॉर्म मिलेगा. जिसको फिल करके जमा करने पर आपका खाता बंद हो जाता है.

Next Story