राष्ट्रीय

चलती Train में रात के समय मोबाइल चार्ज करने पर लगी रोक, जानिए क्या है कारण ?

चलती Train में रात के समय मोबाइल चार्ज करने पर लगी रोक, जानिए क्या है कारण ?
x
चलती Train में रात के समय मोबाइल चार्ज करने पर लगी रोक, जानिए क्या है कारण ? नई दिल्ली : रेलवे ने आग की घटना को रोकने के लिए ऐहतियाती कदम के तौर पर यात्रियों को रात 11 बजे से सुबह 5 बजे के बीच ट्रेनों (Train) के भीतर मोबाइल चार्जिंग पोर्ट (Mobile charging port)  का इस्तेमाल नहीं करने देने का फैसला किया है। यह जानकारी वरिष्ठ अधिकारियों ने मंगलवार को दी। पश्चिम रेलवे ने 16 मार्च को इस अवधि के दौरान इन चार्जिंग पोर्ट की बिजली आपूर्ति रोकना शुरू कर दिया था।

चलती Train में रात के समय मोबाइल चार्ज करने पर लगी रोक, जानिए क्या है कारण ?

नई दिल्ली : रेलवे ने आग की घटना को रोकने के लिए ऐहतियाती कदम के तौर पर यात्रियों को रात 11 बजे से सुबह 5 बजे के बीच ट्रेनों (Train) के भीतर मोबाइल चार्जिंग पोर्ट (Mobile charging port) का इस्तेमाल नहीं करने देने का फैसला किया है। यह जानकारी वरिष्ठ अधिकारियों ने मंगलवार को दी। पश्चिम रेलवे ने 16 मार्च को इस अवधि के दौरान इन चार्जिंग पोर्ट की बिजली आपूर्ति रोकना शुरू कर दिया था।

रेलवे के अधिकारी ने दिए निर्देश

पश्चिम रेलवे (Western Railway) के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी ने बताया, यह रेलवे बोर्ड का सभी रेलवे के लिए निर्देश है। हमने इसे 16 मार्च से लागू करना शुरू कर दिया है। दक्षिणी रेलवे के सीपीआरओ ने बताया कि ये निर्देश नए नहीं हैं, बल्कि इसके जरिए रेलवे बोर्ड के पहले के आदेशों को दोहराया गया है।

2014 में बैंगलोर-हजूर साहिब नांदेड़ एक्सप्रेस (Bangalore-Hazur Sahib Nanded Express) में आग लगने की घटना के तुरंत बाद रेलवे सुरक्षा आयुक्त ने सिफारिश की थी कि रात 11 बजे से सुबह 5 बजे के बीच चार्जिंग पोर्ट को बंद कर दिया जाए।

Next Story