राष्ट्रीय

कर्नाटक में बजरंग दल के कार्यकर्ता की हत्या, भारी तनाव, दो दिनों तक स्कूल-कॉलेज बंद

कर्नाटक में बजरंग दल के कार्यकर्ता की हत्या, भारी तनाव, दो दिनों तक स्कूल-कॉलेज बंद
x
हिजाब विवाद के चलते पहले ही कर्नाटक में तनाव व्याप्त है. इस बीच शिवमोगा में बजरंग दल के कार्यकर्ता की चाकू घोपकर हत्या कर दी गई है.

एक तरफ जहां कर्नाटक में हिजाब विवाद (Hijab Controversy) के चलते तनाव व्याप्त है, वहीं रविवार की देर रात शिवमोगा में एक 26 वर्षीय बजरंग दल के कार्यकर्ता की चाकू घोपकर हत्या कर देने से भारी तनाव व्याप्त हो गया है. घटना के बाद दो दिनों के लिए स्कूल-कॉलेज बंद करने का फैंसला लिया गया है.

घटना रविवार की देर रात की बताई जा रही है. हर्षा नाम के 26 वर्षीय बजरंग दल के कार्यकर्ता की शिवमोगा में चाकू मारकर हत्या कर दी गई है. पुलिस की मानें तो इस मामले को हिजाब विवाद से जोड़कर भी देखा जा रहा है. जांच के दौरान पता चला है कि हर्षा ने हाल ही में अपने सोशल मीडिया में हिजाब के खिलाफ व भगवा शॉल के समर्थन में पोस्ट किया था.

दो दिनों तक स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे

कर्नाटक के गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र के अनुसार, 4-5 लोगों ने मिलकर बजरंग दल के सक्रिय कार्यकर्ता हर्षा की हत्या की है. उन्होंने बताया कि इस बात की जानकारी नहीं मिली है कि इस वारदात के पीछे किस संगठन का हाथ है. फिलहाल एहतियात के तौर पर शिवमोगा में स्कूल कॉलेजों को दो दिनों तक बंद करने का फैंसला लिया गया है, जिसके चलते क़ानून व्यवस्था बनी रहे और स्थिति नियंत्रण में रहे.

बता दें कर्नाटक के उडुपी से शुरू हुआ हिजाब विवाद पूरे देश में फ़ैल चुका है. नेता से लेकर आम आदमी तक अपने अनुसार हिजाब पहनने या न पहनने को लेकर बात रख रहें हैं. इस बीच बजरंग दल भी काफी सक्रिय हो गया है. विक्टिम हर्षा ने भी हिजाब विवाद को लेकर अपने सोशल मीडिया में पोस्ट किया था. इस वजह से भी पुलिस हर्षा की हत्या के मामले को हिजाब विवाद से जोड़कर देख रही है.

हांलाकि अभी पुलिस इस मामले में कुछ भी कहने से बच रही है. लेकिन हर्षा की हत्या को लेकर शिवमोगा समेत राज्य के अलग अलग हिस्सों में भय का माहौल व्याप्त हो रहा है एवं तनाव बढ़ता हुआ दिख रहा है. फिलहाल मामले में जांच जारी है एवं क़ानून व्यवस्था बनाए रखने एवं स्थिति को नियंत्रित करने के लिए जिले भर में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है.

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story