राष्ट्रीय

Bad News: ग्राहकों को सबसे बड़ा झटका, पेट्रोल के दाम 254 रूपए और डीजल के 214 रुपये प्रति लीटर बढ़ा

indore mp news
x
पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमत ने आमजन को चौका कर रख दिया है.

नई दिल्ली: इन दिनों बढ़ती महंगाई के बीच आम आदमी की जेब ढीली होती जा रही है. आपको बता दे की इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन (IOC) की सहयोगी कंपनी ने कीमतों में काफी इज़ाफ़ा किया है. आपको बता दे की इस वक़्त भारत के पडोसी देश श्रीलंका में पेट्रोल की कीमत 254 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 214 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. जानकारी के मुताबिक श्रीलंका की आर्थिक स्थिति बेहद ही दयनीय होती जा रही है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रूस-यूक्रेन की लड़ाई के बीच कई देशो ने रूस के ऊपर प्रतिबन्ध लगाया है. जिसके चलते कच्चे तेल की कीमत बढ़ने के संकेत मिल रहे है. रूस-यूक्रेन की लड़ाई में आम आदमी को तगड़ा झटका लग रहा है. अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमत 139 डॉलर प्रति बैरल तक पहुंच चुकी है. तेल कंपनी की माने अब कीमत बढ़ना तय है हम लोग नुकसान में चल रहे है. कच्चे तेल की बढ़ती कीमत की वजह से श्रीलंका की सरकार की मुश्किलें बढ़ती दिखाई दे रही है. दरअसल, यहां रूस-यूक्रेन जंग का असर साफ दिख रहा है.


भारत में भी असर

श्रीलंका ही नहीं यूक्रेन-रूस वार में भारत को भी भारी नुकसान होने वाला है. हालांकि अभी तक तेल कंपनियों ने पेट्रोल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया है. लेकिन माना जा रहा है की चुनाव के कारण पेट्रोल-डीजल की कीमत नहीं बढ़ाई गई थी. लेकिन इस बार कीमतों में भारी बढ़ाव किया जा सकता है. भारत में पेट्रोल की कीमत में 20 से 25 रुपए तक इजाफा हो सकता है.

Next Story