राष्ट्रीय

बुरी खबर! 90000 से ज्यादा शिक्षकों की जा सकती है नौकरी, सरकार ने जारी किया आदेश, शिक्षा विभाग ने शुरू की तैयारी, फटाफट जाने कही आपका नाम तो नहीं शामिल...

बुरी खबर! 90000 से ज्यादा शिक्षकों की जा सकती है नौकरी, सरकार ने जारी किया आदेश, शिक्षा विभाग ने शुरू की तैयारी, फटाफट जाने कही आपका नाम तो नहीं शामिल...
x
सरकार के आदेश का पालन न करना 90 हजार शिक्षकों को भारी पड़ सकता है.

Bihar Shikshko Ki Jayegi Naukari: सरकार के आदेश का पालन न करना 90 हजार शिक्षकों को भारी पड़ सकता है। क्योंकि सरकार ने अब योजना बनाई है कि अगर 26 जनवरी तक इन 90 हजार शिक्षकों द्वारा आदेश का पालन नहीं किया जाता तो उनके खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी। साथ ही अब तक वेतन के रूप में दी गई राशि की वसूली भी की जाएगी। ज्ञात हो कि बिहार सरकार ने सभी शिक्षकों को अपने सर्टिफिकेट पोर्टल पर अपलोड करने के लिए कहा गया था। लेकिन सरकार के आदेश को दरकिनार करते हुए करीबन 90 हजार शिक्षकों ने अब तक पोर्टल पर अपने सर्टिफिकेट अपलोड नहीं किए हैं।

सरकार ने जारी किया आदेश Bihar Ke Niyojit Shikshko Ki Ja Sakti Hai Naukari

माध्यमिक शिक्षा निदेशक रवि प्रकाश ने जिला शिक्षा अधिकारी और जिला कार्यक्रम पदाधिकारियों को निर्देश जारी किया है। जिसमें कहा गया है कि जो भी शिक्षक अभी तक अपने सर्टिफिकेट पोर्टल पर अपलोड नहीं किए हैं वह 26 जनवरी तक अवश्य पूरा करें। अगर ऐसा नहीं किया जाता है तो 26 जनवरी के बाद उन पर बड़ी कार्यवाही हो सकती है।

विजिलेंस टीम कर रही जान Bihar Shiksha Vibhag Lega Failsa Niyojit Shikshko Ki Jayegi Naukari

जानकारी के अनुसार बिहार में वर्ष 2006 से लेकर वर्ष 2015 तक 315180 शिक्षकों की जांच विजिलेंस टीम कर रही है। जानकारी के मुताबिक ऐसे शिक्षकों की सूची तैयार की जा रही है जिनके द्वारा गलत तरीके से नौकरी का लाभ लिया गया है। यह मामला पटना उच्च न्यायालय में विचाराधीन है। जहां उसका अवलोकन किया जा रहा है।

बताया गया है कि 25 जनवरी को शिक्षा विभाग की निगरानी अफसरों के साथ विशेष बैठक होने जा रही है। इस बैठक में उन शिक्षकों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी जिनके द्वारा अपनी समस्त जानकारी पोर्टल पर अपलोड नहीं की जाती।

Next Story