राष्ट्रीय

Bad News: करोड़ो लोगो को बड़ा झटका, दूध की कीमत हुई 790 रुपये, चीनी 290 रूपए किलो और चावल 500 रूपए किलो हुआ

Bad News: करोड़ो लोगो को बड़ा झटका, दूध की कीमत हुई 790 रुपये, चीनी  290 रूपए किलो और चावल 500 रूपए किलो हुआ
x
देश में बढ़ रही महंगाई ने लोगो को बड़ा झटका दिया है.

Sri Lanka Inflation, Sri Lanka, Inflation, Inflation in Sri Lanka, World News, Sri Lanka News: देश में बढ़ रही महंगाई ने लोगो को तंग कर दिया है. हम जिस देश की बात कर रहे है वो कोई और नहीं बल्कि हमारा पडोसी राज्य श्रीलंका है. आपको बता दे की श्रीलंका आर्थिक तंगी से जूझ रहा है. आम लोगो की मुश्किलें बढ़ती जा रही है. भुखमरी की स्थिति निर्मित हुई है. श्रीलंका में 400 ग्राम दूध 790 रुपये का मिल रहा है. वहीं 1 किलो चावल भी अब 500 रुपये का हो चुका है.

चीनी की कीमत 290 रुपये

जानकारी के मुताबिक जब हमारे पत्रकार बंधुओ ने श्रीलंका के शरणार्थियों से बात की तो उन्होंने बताया की यहाँ रहना दुस्वार हो गया है. महंगाई इस कदर बढ़ चुकी है की लोगो के पास खाने के सामान तक नहीं है. चावल 500 श्रीलंकाई रुपये प्रति किलोग्राम तक पहुंच गया है. 790 रुपये में 400 ग्राम दूध पाउडर मिल रहा है. एक किलो चीनी की कीमत 290 रुपये हो चुकी है.


हो सकता है दिवालिया घोषित

श्रीलंका कई बड़े देशो से कर्ज ले चुका है. और कर्ज चुकाने में वो अक्षम है. ऐसे में जानकारों की माने तो श्रीलंका ने 68% कर्ज चीन से ले रखा है. श्रीलंका का दीवालिया होना लगभग तय है. गणित के अनुसार श्रीलंका को अगले 12 महीनों में 7.3 अरब डॉलर (करीब 54,000 करोड़ रुपये) का घरेलू और विदेशी कर्ज चुकाना है.

मिला भारत का सहारा

दीवालिया के द्वार में खड़े श्रीलंका के लिए भारत ने आगे बढ़ाते 90 करोड़ डॉलर से ज्यादा का कर्ज देने की घोषणा की है.


Next Story