राष्ट्रीय

Bad News: गरीबो को तगड़ा झटका, 31 मार्च के बाद बंद होगी मुफ्त राशन योजना?

Bad News: गरीबो को तगड़ा झटका, 31 मार्च के बाद बंद होगी मुफ्त राशन योजना?
x
31 मार्च के पहले मुफ्त राशन योजना (Free Ration Scheme) को बंद किया जा सकता है.

Rewa Riyasat, लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव (UP Assembly Election) में दूसरी बार योगी सरकार ने अपना परचम लहरा दिया. भाजपा की शानदार जीत के बाद उत्तर प्रदेश में ख़ुशी की लहर है. आपको बता दे की कई सालो से कोई भी सरकार दोबारा सत्ता में नहीं लौटी थी. लेकिन योगी सरकार ने दूसरी बार बहुमत हासिल कर इस कड़ी को तोड़ दिया है. आपको बता दे की UP के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने घोषणा की थी की मुफ्त राशन योजना मार्च 2022 तक ही जारी रहेगी. चलिए जानते है इस स्कीम के बारे में पूरा मुद्दा.

आपको बता दे की विधानसभा चुनावों में मुफ्त राशन वितरण (Free Ration Scheme) दिसंबर में चार महीने के लिए शुरू की गई थी. अब इसे जारी रखने के विचार को लेकर एक बड़ी बैठक हो सकती है.

खर्च हुआ 4800 करोड़ रूपए

मुफ्त भोजन वितरण योजना (Free Ration Scheme) में लगभग 4800 करोड़ रुपये खर्च हुआ है. 4 महीने की इस स्कीम में भाजपा सरकार ने दोबारा सत्ता हासिल की अब सवाल खड़ा होता है. गरीबो के लिए मसीहा बनी इस स्कीम को चालू रखा जाएगा या बंद किया जायेगा। ये तो मुख्यमंत्री योगी सरकार ही बताएगी.


जारी रह सकती है मुफ्त राशन योजना

जब हमने पड़ताल की तो कुछ भाजपा के सूत्रों के द्वारा कहा गया की हो सकता है ये योजना 2024 तक जारी रहे. बता दे की 2024 में लोकसभा चुनाव होने वाला है. ऐसे में 31 मार्च के पहले इस स्कीम को लेकर घोषणा कर दी जाएगी।

Next Story