राष्ट्रीय

Atal Bihari Vajpayee: अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि आज, राष्ट्रपति और पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि

Atal Bihari Vajpayee: अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि आज, राष्ट्रपति और पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि
x
देश के पूर्व प्रधानमंत्री और भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee) की आज पुण्यतिथि है. इस मौके पर उन्हें सभी याद कर रहे हैं. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित सभी दिग्गज नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि दी.

देश के पूर्व प्रधानमंत्री और भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee) की आज पुण्यतिथि है. इस मौके पर उन्हें सभी याद कर रहे हैं. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित सभी दिग्गज नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि दी. अटल बिहारी वाजपेयी का निधन 16 अगस्त, 2018 को हुआ था. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को कामयाबी के शिखर पर ले जाने में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका थी.

इन सभी नेताओं के अलावा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी श्रद्धांजलि दी. नब्बे के दशक में वह पार्टी का मुख्य चेहरा बनकर उभरे और केंद्र में पहली बार भाजपा के नेतृत्व में सरकार बनी। प्रधानमंत्री के तौर पर वाजपेयी के कार्यकाल के दौरान देश में उदारीकरण को बढ़ावा मिला और बुनियादी ढांचे तथा विकास को गति मिली.

भारतीय जनता पार्टी ने ट्वीट कर लिखा कि हमारी पार्टी के पितृ पुरुष, करोड़ों कार्यकर्ताओं के पथ प्रदर्शक एवं हमारे प्रेरणा स्रोत, पूर्व प्रधानमंत्री, भारत रत्न श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी जी की पुण्यतिथि पर भावभीनी श्रद्धांजलि.



अपनी पार्टी वाले तो वाजपेयी जी का सम्मान करते ही थे, विरोधी दल के लोग भी उन्हें पूरे सम्मान के साथ सुनते थे. आइये अटल जी की वाकपटुका से जुड़‍े कुछ किस्सों को याद करें.

जब देश की प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी थी. उस समय उत्तर प्रदेश में दलितों पर अत्याचार की घटना के खिलाफ अटल बिहारी वाजपेयी ने पदयात्रा की थी. तब उस समय उनके मित्र अप्पा घटाटे ने पूछा था, पदयात्रा कब तक चलेगी. तब उस सवाल के जवाब में अटल जी ने कहा था, जब तक पद नहीं मिलता, तब तक यात्रा चलती रहेगी.

Next Story