राष्ट्रीय

असम: कैंसर हॉस्पिटल के उद्घाटन में स्पीच देते Ratan Tata भावुक हो गए, कहा यह मेरी ज़िन्दगी का आखिरी साल...

असम: कैंसर हॉस्पिटल के उद्घाटन में स्पीच देते Ratan Tata भावुक हो गए, कहा यह मेरी  ज़िन्दगी का आखिरी साल...
x
रतन टाटा ने असम की जनता से कहा यह मेरी जिंदगी का आखिरी साल है, मैं इसे स्वास्थ्य के प्रति समर्पित करता हूं.

Ratan Tata got emotional Assam: गुरुवार को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सबसे बड़े दानी रतन टाटा असम पहुंचे, जहां उन्होंने कैंसर अस्पताल के उद्घाटन पर स्पीच दी, अपने भाषण के दौरान रतन टाटा भावुक हो गए और कहा यह मेरी ज़िन्दगी का आखिरी साल है, मैं इसे स्वास्थ्य के प्रति समर्पित करता हूँ. रतन टाटा की तबियत सही नहीं लग रही थी, वो ठीक से खड़े नहीं हो पा रहे थे, उनकी आवाज में थरथराहट थी लेकिन उन्होंने जो कहा उसने लोगों का दिल जीत लिया और आंखों को नम कर दिया।

रतन टाटा ने भारी आवाज में कहा- मैं हिंदी में बात नहीं कर पाउगा इसके लिए माफ़ी मांगता हूँ, अंग्रेजी में बोलूंगा, लेकिन मैं जो भी कहूंगा वो आवाज मेरे दिल से निकलेगी। मैं अपनी जिंदगी का आखिरी साल स्वास्थ्य के लिए समर्पित करता हूं. बाद में रतन टाटा ने हिंदी में भी बात की. उनकी बातें सुनकर लोग खुश भी थे और उदास भी क्योंकि उन्हें रतन टाटा जैसे महान व्यक्ति सम्बोधित कर रहे थे और वह महान इंसान जीवन के अंतिम पड़ाव में है.

असम में 7 नए कैंसर हॉस्पिटल का उद्घाटन हुआ है

असम में कैंसर हॉस्पिटल के उद्घाटन के वक़्त रतन टाटा के साथ पीएम मोदी, असम सीएम हेमंत बिस्वा सरमा, पूर्व सीएम सर्वानंद सोनेवाल भी मौजूद थे. इन सभी लोगों की उपस्थिति में असम राज्य में 7 नए कैंसर अस्पतालों का उद्घाटन हुआ।

पीएम मोदी ने उद्घाटन करते हुए कहा कि न सिर्फ असम मतलब पूरे नार्थ ईस्ट में कैंसर बहुत बड़ी समस्या है. इससे गरीब और मिडल क्लास लोग सबसे ज़्यादा प्रभावित हैं. अबतक कैंसर के इलाज के लिए बड़े शहरों में जाना पड़ता था, परिवार पर इलाज के खर्च के साथ और भी आर्थिक बोझ बढ़ जाता था, 5-6 सालों में जो यहां के नेताओं ने कदम उठाए हैं मैं उसके लिए सर्वानंद जी और हेमंत जी का धन्यवाद करता हूं.

अस्पताल खाली रहें यही मेरी ख़ुशी है

पीएम ने कहा कि अस्पताल खाली रहें, इसी में मेरी ख़ुशी है। इलाज के लिए लम्बी लाइने न लगाना पड़े इसी लिए हमने स्वास्थ्य सेवाओं का डिजिटलाइज़शन किया, अस्पताल आपकी सेवा के लिए है, लेकिन मुझे तभी ख़ुशी मिलेगी जब यह खाली रहेंगे, मैं असम के लोगों के लिए अच्छे स्वास्थ्य की कामना करता हूं.


Next Story