राष्ट्रीय

Assam Al Qaeda Terrorists: असम में अल कायदा से जुड़े 11 इस्लामिक आतंकी पकड़े गए! एक मदरसे का शिक्षक भी शामिल

Assam Al Qaeda Terrorists: असम में अल कायदा से जुड़े 11 इस्लामिक आतंकी पकड़े गए! एक मदरसे का शिक्षक भी शामिल
x
Assam Al Qaeda Terrorists: भारत के पूर्वोत्तर राज्य असम में अल कायदा टेररिस्ट मॉड्यूल का खुलासा हुआ है जहां पकड़े गए 11 आतंकियों में एक मदरसे में बच्चों को जिहादी बनने की ट्रेनिंग देता था

Assam Al Qaeda Terrorists: भारत में इस्लामिक आतंकवाद का दायरा बढ़ता जा रहा है. गजवा ए हिन्द के लिए कट्टरपंथी अलग-अलग रास्तों को अपनाकर एक लक्ष्य के लिए काम कर रहे हैं. असम में 11 इस्लामिक आतंकियों को पकड़ा गया है जो अल कायदा आतंकी संगठन से ताल्लुख करते हैं. पकड़े गए इन जिहादियों में एक मदरसा शिक्षक भी शामिल है जो मुस्लिम बच्चों को जिहादी बनने की ट्रेनिंग देता था.

पुलिस के मुताबिक असम के मोरीगांव, बारपेटा, गुवाहाटी और गोलपारा जिले से 11 आतंकियों को पकड़ा गया है. इनका संबंध XUIS और ABT से है और यह सभी इस्लामिक आतंकी और कट्टरपंथी संगठनों से है.

असम में जिहादी मॉड्यूल का खुलासा

असम के मुख्य मंत्री हेमंत बिस्वा सरमा के कहा है कि राज्य में इस्लामिक जिहादी मॉड्यूल पर सरकार सख्त एक्शन लेगी, इन गिरफ्तारियों से कई जानकारी हासिल होगी। गुरुवार को दिए बयान में उन्होंने कहा कि- जिहादी मॉड्यूल से जुड़े सभी आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. राष्ट्रीय पुलिस एजेंसी और जांच एजेंसियों के साथ इनकी गिरफ़्तारी हुई है.

असम पुलिस ने जानकरी देते हुए बताया इन पकड़े गए 11 कट्टरपंथियों में से एक 'मुस्तफा' उर्फ़ मुफ़्ती मुस्तफा जो इस मामले का मुख्य आरोपी है वह मोरीगांव के शसहरिया का रहने वाला है और अंसारुल्लाह बांग्ला टीम (ABT) का एक्टिव मेंबर है. जो भारतीय उपमहाद्वीप में अलकायदा से जुड़ा हुआ है। मुस्तफा ABT Module का एक बड़ा वित्तीय माध्यम है.

मुस्तफा मदरसे में मुस्लिम बच्चों को जिहाद पढ़ता था

पुलिस के अनुसार मुख्य आरोपी मुस्तफा सहरिया गांव के एक मदरसे में मुस्लिम बच्चों को जिहाद का पाठ पढ़ाता था. इस मदरसे को भी गैरकानूनी तरीके से संचालित किया जा रहा था. यह मदरसा पकडे गए आतंकियों का सुरक्षित ठिकाना था. पुलिस ने जिहादी बनने के प्रशिक्षण संसथान बन चुके मदरसे को सील कर दिया है.

असम में पकड़े गए 11 आतंकियों के नाम

पुलिस ने 39 साल के मुस्तफा के साथ 22 साल के अब्बास अली, मेहबूब रहमान, जुबैर खान (25) रफीकुल इस्लाम (27), दीवान हमीदुल इस्लाम (20) मोइनुल हक़ (42), काजिबूर हुसैन (37) मुजिबैर रहमान (50) और शहनूर असलम के साथ सहजन अली (34) को पकड़ा है. इन आतंकियों के खिलाफ 17/18/18 (B) 19/20/ UA (P) अधिनियम 1967 के तहत धारा 120 (B) 121/121 (A) के तहत मामला नंबर (763/22) दर्ज किया गया है.


Next Story