राष्ट्रीय

राफेल जेट विमानों के प्रवेश करने पर यूपी के इस गांव ने मनाई 'दीवाली'

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:26 AM GMT
राफेल जेट विमानों के प्रवेश करने पर यूपी के इस गांव ने मनाई दीवाली
x
राफेल जेट विमानों के प्रवेश करने पर यूपी के इस गांव ने मनाई 'दीवाली' हरदोई जिले के बरौनी के निवासियों ने बुधवार को फ्रांस के पांच राफेल जेट

राफेल जेट विमानों के प्रवेश करने पर यूपी के इस गांव ने मनाई 'दीवाली'

टॉप ट्रेंड हुआ #pubgban इधर सोशल मीडिया पर आई मीम्स की बहार

हरदोई जिले के बरौनी के निवासियों ने बुधवार को फ्रांस के पांच राफेल जेट विमानों के पहले जत्थे के आने पर जश्न मनाया।
बरौनी, लड़ाकू पायलट विंग कमांडर अभिषेक त्रिपाठी का पैतृक शहर है, जो भारत के लिए फ्रेंच फाइटर जेट उड़ाने वाले एयर क्रू में शामिल थे। दल का नेतृत्व ग्रुप कैप्टन हरकीरत सिंह, एक सजायाफ्ता फाइटर पायलट और नंबर 17 स्क्वाड्रन के कमांडिंग ऑफिसर है।

कार और बाइक चालकों के लिए Amazon पर शीर्ष 10 प्रोडक्ट्स

विंग कमांडर अभिषेक के गांव में जश्न जल्द ही शुरू हुआ जब भारतीय हवाई क्षेत्र में प्रवेश करने वाले एयर क्रू की तस्वीरें वायरल हो गईं। “विंग कमांडर अभिषेक उन कुछ गिने चुने लोगों में से थे, जिन्हें राफेल को भारत लाने के लिए काम सौंपा गया था। वास्तव में यह गर्व की बात है और हमारे जिले के लिए जश्न मनाने का क्षण है। हमें उस पर गर्व है, ”अभिषेक के चचेरे भाई अनुराग त्रिपाठी ने कहा।
“अभिषेक का जन्म जयपुर में हुआ और उनका जन्म हुआ लेकिन वह अपने पैतृक शहर में अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ हमेशा संपर्क में रहता था। यह हमारे लिए किसी दिवाली से कम नहीं है।” अनुराग त्रिपाठी ने कहा।

vivo V17 | Upto 18 months NCE

अभिषेक के पिता अनिल त्रिपाठी, जो एक सरकारी कर्मचारी हैं, लगभग तीन दशक पहले जयपुर स्थानांतरित हो गए थे। फाइटर जेट्स की झलक पाने के लिए लोग टीवी सेटों से चिपके रहे और पटाखे फोड़कर जश्न मनाने लगे, क्योंकि फाइटर जेट्स भारत में सुरक्षित रूप से उतरे थे।
“संडीला की विशाल लड्डू (एक प्रकार की मिठाई) अब केवल वही प्रसिद्ध वस्तु नहीं रह जाएगी जो संडीला की है। अभिषेक ने भी हमारे छोटे शहर को प्रसिद्ध किया है, ”सरोज त्रिपाठी, अभिषेक के चाचा।

विटामिन डी की कमी और COVID-19 के बीच क्या है लिंक जानिए

हरदोई के जिला मजिस्ट्रेट, पुलकित खरे ने भारत में बहुप्रतीक्षित लड़ाकू जेट को उड़ाने वाले वायु दल में त्रिपाठी की भागीदारी की पुष्टि की। “हरदोई के युवाओं के लिए यह प्रेरणा की बात है कि विंग कमांडर अभिषेक भारतीय रक्षा के इतिहास में इस महत्वपूर्ण क्षण का हिस्सा थे।
मुझे आशा है कि यह हमारे जिले के अधिक युवाओं को राष्ट्र की सेवा करने और उनके कार्यों के माध्यम से अपनी देशभक्ति प्रदर्शित करने के लिए प्रेरित करता है, ”खरे ने कहा। समूह के कप्तान हरकीरत सिंह और विंग कमांडर अभिषेक त्रिपाठी के अलावा, दल में विंग कमांडर एमके सिंह, ग्रुप कप्तान आर कटारिया, विंग कमांडर सिद्धू और विंग कमांडर अरुण शामिल थे।

कभी किसी हाथी को मसाज देते देखा है?… इस viral वीडियो में देखिये

वायरल न्यूज़ के लिए AJEEBLOG.COM विजिट करे

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram

Next Story
Share it