राष्ट्रीय

Aryan Khan Drug Case: NCB की विजिलेंस टीम को प्रभाकर सैल ने बताया, 'पैसे की उगाही में समीर वानखेड़े भी शामिल'

Aryan Khan Drug Case: NCB की विजिलेंस टीम को प्रभाकर सैल ने बताया, पैसे की उगाही में समीर वानखेड़े भी शामिल
x

स्वतंत्र गवाह प्रभाकर सैल (बाएं), समीर वानखेड़े (दाएं)

आर्यन खान ड्रग केस में NCB की विजिलेंस टीम ने गवाह प्रभाकर सैल से पूछताछ की है.

आर्यन खान ड्रग्स केस (Aryan Khan Drug Case) में रोजाना कोई न कोई नया मोड़ आ रहा है. इसी मामले में स्वतंत्र गवाह प्रभाकर सैल (Prabhakar Sail) ने कुछ दिनों पहले उगाही और वसूली का आरोप लगाया था. जिसके बाद NCB के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede) भी रडार पर आ गए हैं. इंडिया टुडे की एक रिपोर्ट के मुताबिक पूछताछ के दौरान प्रभाकर सैल ने आरोप लगाए हैं कि NCB अधिकारी समीर वानखेड़े भी पैसों की उगाही में शामिल थे.

प्रभाकर सैल को NCB की विजिलेंस टीम ने 7 नवंबर को पूछताछ के लिए समन भेजा था. मामले में सोमवार को प्रभाकर सैल से टीम ने बांद्रा स्थित CRPF के गेस्ट हाउस में पूछताछ की गई है. स्वतंत्र गवाह से एनसीबी के डीडीजी ज्ञानेश्वर सिंह ने पूछताछ की है.

पूछताछ के बाद प्रभाकर के वकील तुषार खंडारे ने मीडिया से बातचीत में कहा, "हमने विजिलेंस टीम को NCB के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े का नाम बताया है. वानखेड़े ही नहीं, कई और लोग भी इस धन उगाही के खेल शामिल हैं. हो सकता है कि इसमें NCB से ही और लोग शामिल हों."

पूछताछ को लेकर प्रभाकर के वकील तुषार खंडारे ने आगे बताया की, "NCB की विजिलेंस टीम ने प्रभाकर सैल का बयान दर्ज कर लिया है और एजेंसी की एसआईटी, यानी NCB की ऑपरेशनल टीम भी उससे पूछताछ करना चाहती है. अगर SIT टीम प्रभाकर सेल से पूछताछ करना चाहती है तो उसे पहले नोटिस जारी करना होगा."

स्वतंत्र गवाह प्रभाकर सैल ने NCB की विजिलेंस टीम से पूछताछ के बाद कहा कि, "हमने NCB को उन सभी लोगों के नाम दिए हैं, जिन्होंने जबरन उगाही की और जिनसे उगाही की गयी. हम सरकार से इस मामले में तुरंत FIR दर्ज करने की मांग करते हैं. यह जबरन वसूली करने के लिए फेंका गया एक जाल था, जिसमें समीर वानखेड़े सहित NCB के कुछ अधिकारी शामिल थे. 25 करोड़ रुपए मांगे गए और 18 करोड़ रुपये में डील फाइनल हुई."

तो आर्यन खान को शिकार बनाया गया?

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक़, NCB को दिए गए बयान में प्रभाकर सैल ने कहा है कि शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) की गिरफ्तारी एक सोची समझी साजिश है.

कौन है प्रभाकर सैल?

आर्यन खान ड्रग्स केस में किरण गोसावी NCB का गवाह है. प्रभाकर सैल गोसावी का बॉडीगार्ड है. बीते महीने सैल ने दावा किया था कि NCB के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े ने 25 करोड़ में आर्यन खान को छोड़ने की डील की है. समीर वानखेड़े ने ख़ुद पर लगे इन आरोपों का खंडन भी किया था. इन आरोपों के बाद ही NCB समीर वानखेड़े को मामले की जांच से हटा दिया गया था और उनके खिलाफ जांच का आदेश दिया गया था. इसके बाद एजेंसी के उप महानिदेशक ज्ञानेश्वर सिंह आए. समीर वानखेड़े पर लगे आरोपों की जांच करने.

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story