राष्ट्रीय

Arshdeep Khalistan Controversy: विकिपीडिया ने अर्शदीप सिंह को खालिस्तान से जोड़ा! सरकार ने तुरंत एक्शन लिया

Arshdeep Khalistan Controversy: विकिपीडिया ने अर्शदीप सिंह को खालिस्तान से जोड़ा! सरकार ने तुरंत एक्शन लिया
x
Arshdeep Singh Khalistan Controversy: इस घटना के बाद लोग पूछ रहे हैं कि क्या अर्शदीप सिंह खालिस्तानी हैं (Is Arshdeep Singh Khalistani) क्या अर्शदीप सिंह खालिस्तान समर्थक है (Is Arshdeep Singh Khalistan Supporter)

Arshdeep Singh Wikipedia Khalistan Controversy: इंडियन क्रिकेट टीम के पेसर अर्शदीप सिंह का नाम खालिस्तान से जोड़ा जा रहा है. लोग अब इंटरनेट में अर्शदीप को खालिस्तान समर्थक कह रहे हैं. ऐसा इस लिए क्योंकि विकिपीडिया (Wikipedia) ने Arshdeep Singh के बारे में कुछ ऐसा ही लिखा है.

India Vs Pakistan के मैच में अर्शदीप सिंह ने कैच मिस कर दिया, इसी लिए सोशल मिडिया में लोग उन्हें देशद्रोही कह रहे हैं. लोग गूगल से सवाल कर रहे हैं कि क्या अर्शदीप सिंह खालिस्तानी हैं (Is Arshdeep Singh Khalistani) क्या अर्शदीप सिंह खालिस्तान समर्थक है (Is Arshdeep Singh Khalistan Supporter) और विकिपीडिआ उन्हें ऐसा ही जवाब भी दे रहा है.

विकिपीडिया ने अर्शदीप सिंह के बारे में क्या लिखा

What Wikipedia wrote about Arshdeep Singh: विकिपीडिया ने अर्शदीप सिंह को खालिस्तान और खालिस्तानी मूवमेंट से लिंक किया है. उन्हें इस बात की सज़ा मिल रही है कि भारत Vs पाकिस्तान के मैच में अर्शदीप ने कैच छोड़ दिया था. इसी लिए वो इंडियन नहीं हो सकते, जरूर वह पाकिस्तान से मिले हुए हैं. क्योंकि अर्शदीप एक सिक्ख हैं तो वह खालिस्तानी होंगे।

इस बात का खुलासा सोशल एक्टीविट्स्ट अंशुल सक्सेना ने किया है. Anshul Saxena ने ट्वीट करते हुए लिखा कि - पाकिस्तान से अर्शदीप के खिलाफ कैम्पेन चलाया जा रहा है. अंशुल ने बताया कि 8 पाकिस्तानी अकाउंट से अर्शदीप को खालिस्तानी बताने की साज़िश रची जा रही है.


पाकिस्तान की जीत के बाद कुछ पाकिस्तानियों ने अर्शदीप की प्रोफाइल में उन्हें 2018 में अंडर 19 वर्ल्ड कैप में खालिस्तानी टीम का हिस्सा बता दिया और इंडियन ID बनाकर अर्शदीप को खालिस्तानी बताना शुरू कर दिया। अर्शदीप को खालिस्तानी कहकर ट्रोल किया जा रहा है.

हरभजन सिंह सपोर्ट में आए

इस घटना के बाद पूर्व बॉलर हरभजन सिंह मतलब भज्जी अर्शदीप सिंह के सपोर्ट में आए. और कहा अर्शदीप गोल्ड है उसे कोसना बंद करो, कोई जानबूझ कर कैच नहीं छोड़ना चाहता है, पाकिस्तान ने अच्छा क्रिकेट खेला, लेकिन यह शर्मनाक है कि कुछ लोग हमारी टीम और अर्शदीप को लेकर सोशल मिडिया में घटिया बातें कर रहे हैं.

अर्शदीप सिंह और उनके परिवार को जान का खतरा

विकिपीडिया में अर्शदीप को खालिस्तानी बताए जाने के बाद भारत सरकार ने तुरंत विकिपीडिया के अधिकारीयों को सन्देश भेजा और अपनी गलती सुधारने के लिए कहा, सरकार ने कहा कि इस घटना के बाद अर्शदीप सिंह और उनके परिवार को खतरा हो सकता है.

Next Story