राष्ट्रीय

Army Agniveer Result 2023 हुआ जारी, फटाफट से जानें कैसे करें चेक?

Agniveer Recruitment Exam 2023
x
Army Agniveer Bharti 2023 Written Test Result: इंडियन आर्मी द्वारा अग्निपथ योजना (Agnipath Yojana) के तहत General Duty, Clerk और Technical पदों के लिए लिखित परीक्षा (Written Exam) के रिजल्ट जारी कर दिए हैं।

Agniveer Bharti 2023 Written Test Result Kaise Check Kare: इंडियन आर्मी द्वारा अग्निपथ योजना (Agnipath Yojana) के तहत General Duty, Clerk और Technical पदों के लिए लिखित परीक्षा (Written Exam) के रिजल्ट जारी कर दिए हैं।

जानकारी के अनुसार इन पदों के लिए परीक्षा 17 अप्रैल से शुरू हुई परिणाम दो चरणों में 26 अप्रैल 2023 तक पूरी हुई थी। भारतीय सेना अग्निवीर लिखित परीक्षा (Indian Army Agniveer Written Test) का आयोजन पूरे देश के कई एग्जाम सेंटरों पर किया गया था।

ऐसे में भारतीय सेना अग्निवीर लिखित परीक्षा के बाद रिजल्ट का इंतजार कर रहे परीक्षार्थी ऑफिसियल वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

जानकारी के अनुसार अग्निवीर जवान, कनिष्ठ कमीशंड अधिकारियों और अन्य के लिए भर्ती प्रक्रिया में पहले स्तर की स्क्रीनिंग के तहत ऑनलाइन रूप से सामान्य प्रवेश परीक्षा (Common Entrance Test) देश में 176 स्थानों पर 375 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित हुई।

इस बार ऐसा पहली बार था जब फिजिकल एग्जाम से पहले रिटेन एग्जाम का आयोजन किया गया था। अब सीईई परीक्षा के बाद फिजिकल फिटनेस (Physical Fitness) और फिर मेडिकल एग्जाम (Medical Exam) से गुजरना होगा। जानकारी के अनुसार उम्मीदवारों की प्रत्येक श्रेणी के लिए योग्यता अंक कट ऑफ सूची (Cut Off List) के आधार पर तय किए जाएंगे।

बता दें की ऐसे होगा चयन भर्ती प्रक्रिया (Agniveer Bharti Prakriya) के तहत लिखित परीक्षा की मेरिट के अंकों के आधार पर अभ्यर्थी को भर्ती रैली के लिए बुलाया जाएगा। जिसके लिए ए़डमिट कार्ड जारी किए जाएंगे। अंतिम मेरिट लिस्ट ऑनलाइन टेस्ट, शारीरिक दक्षता परीक्षा और मेडिकल के आधार पर तैयार की जाएगी।

Next Story