राष्ट्रीय

Ankita Murder Case: अंकिता भंडारी हत्याकांड, पीड़ित परिवार ने SC में लगाई गुहार

Ankita Murder Case: अंकिता भंडारी हत्याकांड, पीड़ित परिवार ने SC में लगाई गुहार
x
Ankita Bhandari murder case In Hindi: अंकिता भंडारी का शव उत्तराखंड के चीला शक्ति नहर से बरामद हुआ था

Ankita Bhandari Murder Case: उत्तराखंड के ऋषिकेश में हुई अंकिता भंडारी की हत्या का मामला सुप्रीम कोर्ट में पहुंच गया है. अंकिता के पिता ने SC में राज्य के पटवारी सिस्टम को लेकर याचिका लगाई थी. जिसकी सुनवाई मंगलवार 27 सितम्बर को होनी है. याचिका में अंकिता भंडारी की हत्या के बाद जांच सही तरीके से ना हो पाने पर यहाँ के पटवारी सिस्टम को दोषी बताया गया है

अंकिता के पिता का कहना है कि मेरी लापता हुई और उसकी हत्या हुई तब हम पुलिस के पास शिकायत लिखवाने के लिए गए थे मगर हमें पुलिस ने पहले पटवारी से संस्तुति लेने के लिए भेज दिया था. मेरी बेटी गुमशुदा थी और हम पुलिस-पटवारी के चक्कर काटते रहे. जब हमारी शिकायत ही नहीं लिखी गई तो जांच कैसे होती?

अंकिता के पिता ने पटवारी सिस्टम को दी चुनौती

उत्तराखंड में पटवारी सिस्टम को चुनौती देने के लिए अंकिता भंडारी के पिता ने SC में याचीला लगाई है. उन्होंने कहा है कि उत्तराखंड सरकार ने पटवारी सिस्टम को चुनौती देने वाली एक याचिका 2019 में दायर की थी, मगर वो याचिका अबतक लिस्ट ही नहीं हुई. अंकिता के पिता द्वारा पटवारी सिस्टम के खिलाफ लगाई गई याचिका की सुनवाई चीफ जस्टिस यूयू ललित और उनकी बेंच करेगी

अंकिता भंडारी हत्याकांड

Ankita Bhandari Hatyakand: अंकिता भंडारी ऋषिकेश के गढ़वाल में बीजेपी नेता के बेटे पुलकित आर्य के रिसोर्ट में रिशेपशनिस्ट का काम करती थी. अचानक से वह लापता हो गई और पुलकित ने खुद उसके गुमशुदा होने की जानकारी परिवार को दी. बाद में जब पूछताछ हुई तो पुलिस को मालूम हुआ कि अंकिता की हत्या खुद पुलकित और उसके साथियों ने मिलकर की है. 18 सितम्बर को गायब हुई अंकिता का शव 24 सितम्बर को चिल्ला पॉवर प्लांट की नगर में मिला था.

अंकिता हत्याकांड का पूरा मामला

उत्तरखंड की SDRF टीम ने कई दिनों से लापता अंकिता भंडारी (Ankita Bhandari) का शव बरामद किया. आरोपियों ने अंकिता की हत्या के बाद उसका शव चीला शक्ति नहर में फेंक दिया था. इस घटना के बाद आरोपी के रिसोर्ट में रातोरात बुलडोजर चला दिया गया और उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhaami) ने SIT गठित कर जांच शुरू करने के निर्देश दिए.





पुलकित आर्य के रिसोर्ट में बुलडोजर चला

अंकिता भंडारी हत्याकांड के मुख्य आरोपी पुलकित आर्य (Pulkit Arya) के रिसोर्ट को बुलडोजर से गिरवा दिया गया है. पुलकित आर्य के ऋषिकेश में बने वनतारा रिसोर्ट (Vantara Resort Rishikesh) को रातोरात बुलडोजर से गिरवा दिया गया है.

पुलिस ने बनाया कि अंकिता मर्डर केस के मुख्य आरोपियों की सम्पतत्तियों के खिलाफ एक्शन लिया गया है.सभी आरोपियों की गिरफ्तार कर लिया गया है


अंकिता भंडारी मर्डर केस क्या है

Ankita Bhandari Hatya Kand: उत्तराखंड के जनपद पौड़ी के श्रीकोट (Srikot) की रहने वाली 19 साल की अंकिता भंडारी गंगा भोगपुर में बने पुलकित आर्य के वनतारा रिजॉर्ट में रिसेप्शनिस्ट का काम करती थी. अंकिता अचानक से 18 सितम्बर को लापता हो गई. पुलकित और उसके तीन साथियों में मिलकर अंकिता को मार डाला और उसका शव नहर में फेंक दिया।

हत्या करने वाला पुलकित आर्य उत्तराखंड के पूर्व राज्य मंत्री विनोद आर्य (Vinod Arya) का बेटा है. वर्तमान में विनोद आर्य बीजेपी OBC मोर्चा के राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य और यूपी के सह प्रभारी हैं.

पुलिस को जाँच में मालूम हुआ है कि 17 सितम्बर को रात 8 बजे अंकिता पुलकित आर्य और रिजॉर्ट के मैनेजर सौरभ भास्कर और अंकित उर्फ़ पुलकित गुप्ता के साथ ऋषिकेश घूमने गई थी. लौटते वक़्त तीनों आरोपियों ने रोड के किनारे शराब पी और अंकिता के साथ जबरजस्ती करने लगे.

पुलिस का कहना है कि अंकिता पुलकित के रिजॉर्ट में होने वाली गलत गतिविधियों के खिलाफ विरोध कर रही थी. और आरोपी उसे भी अपने गलत धंधों में शामिल होने का दबाव बना रहा था. अंकिता ने धमकी दी थी कि वो पुलिस को सब कुछ बता देगी, पुलकित आर्य अंकिता को कस्टमर्स के साथ शारीरिक संबंध बनाने का दवाब बनाता था. इसी बात से गुस्साए आरोपियों ने अंकिता को नहर में धकेल दिया था.


शुक्रवार को पुलिस ने पुलकित, अंकित और सौरभ को कोर्ट में पेश किया, जहां तीनों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। ी दौरान गुस्साए लोगों ने पुलिस की गाड़ी रोकी और तीनों आरोपियों को बीच सड़क में खूब पीटा।

आरोपियों के अरेस्ट होने के बाद जब उनके मोबाइल देखे गए तो पुलकित और अंकिता की चैट मिली, जिसमे पुलकित अपने VIP गेस्ट के लिए अंकिता को स्पेशल सर्विस देने की डिमांड कर रहा था. पुलकित चाहता था कि अंकिता भी उसके लिए खास लोगों को अपना शरीर बेचने लगे. मगर अंकिता ने पुलकित से कहा था '' मैं गरीब घर की हूं इसका मतलब ये नहीं कि 10 हज़ार रुपए के लिए अपना शरीर बेंच दूंगी' इसके बाद से ही अंकिता गायब हो गई थी.

अंकिता का शव मिलने के बाद परिवार ने उसका अंतिम संस्कार करने से मना कर दिया था, मगर बाद में मालूम हुआ कि प्रशासन ने परिवार की मर्जी के बिना रातोरात अंकिता का अंतिम संस्कार कर दिया। इस बीच अंकिता के पिता पर ये भी आरोप लगे कि उन्होंने पैसे लेकर उसका अंतिम संस्कार करवाया। बाद में अंकिता के पिता का भी बयान आया कि मैं अंकिता की कसम खाकर कहता हूं मैंने किसी ने पैसे नहीं लिए और ना ही हमारी कोई डिमांड है. हमें बस अंकिता के लिए न्याय चाहिए

Next Story