राष्ट्रीय

Andhra Pradesh Gas Leakage: अच्युतापुरम में एक कंपनी में हुआ गैस का रिसाव, 87 लोग अस्पताल पहुंचे

Andhra Pradesh Gas Leakage: अच्युतापुरम में एक कंपनी में हुआ गैस का रिसाव, 87 लोग अस्पताल पहुंचे
x
Andhra Pradesh Gas Leakage: ब्रांडिक्स एसईजेड परिधान निर्माण इकाई में अचानक गैस रिसाव हो जानें की वजह से यह हादसा हुआ है।

Andhra Pradesh Gas Leakage: आंध्र प्रदेश के अच्युतापुरम जिले (Atchyutapuram District) के अनाकापल्ले थाना क्षेत्र में संचालित एक कंपनी में गैस का रिसाव (Gas Leak) हो जाने से 87 लोग बीमार पड़ गए। जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया है। वहीं बताया जा रहा है कि कंपनी के अंदर फंसे ज्यादातर लोगों को निकाल लिया गया है। इसके बाद भी अगर कोई कंपनी के अंदर है तो उसे निकालने का प्रयास चल रहा है। राहत दल मौके पर पहुंचकर लोगों को बाहर निकालने में मदद कर रहा है।

क्या है मामला

जानकारी के अनुसार अनाकापल्ली जिले (Anakapalli) के परिधान निर्माण यूनिट मे जहरीली गैस का रिसाव हुआ। बताया जाता है कि इस गैस के रिसाव के कारण वहां मौजूद लोगों को उल्टी होने की शिकायत के साथ ही गस्त खाकर गिर जाने समस्या सामने आई। इन हालातों पर पता चला कि शायद कोई गैस लीक कर रही है। इसकी जानकारी प्रबंधन को जैसे ही हुई लोगो को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया जाने लगा। वहीं मौके पर राहत एवं बचाव दल पहुंच गया।

जानकारी के अनुसार ब्रांडिक्स एसईजेड परिधान निर्माण इकाई मैं हजारों की संख्या में कर्मचारी काम करते हैं। इसमें ज्यादातर महिलाएं होती हैं। लेकिन अचानक गैस रिसाव हो जाने की वजह से यह हादसा हुआ है। गनीमत है कि अभी तक कोई भी अप्रिय घटना नहीं घटित हुई। बीमार लोगों को अस्पताल पहुंचाया गया है। वहीं बताया जा रहा है कि अब कंपनी से गैस की दुर्गंध नहीं आ रही है और पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।

प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड पहुंचा

यह हादसा मंगलवार को होना बताया जा रहा है। मामले की जानकारी के बाद प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने नमूने लेकर जांच के लिए सिकंदराबाद से भारतीय रासायनिक प्रौद्योगिकी संस्थान भेज दिया है। शुरुआती दौर में पता चल रहा है कि किसी गैस के रिसाव की वजह से यह हादसा हुआ है।

अस्पताल में भर्ती

बताया गया है कि गैस रिसाव होने से वहां कार्यरत महिलाएं सबसे पहले बीमार पड़ना शुरू हुई। अचानक से महिलाओं का सिर घूमने लगा और वह बेहोश होकर जमीन पर गिरने लगी। बताया जाता है कि लगभग 87 लोगों को इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। अभी कोई अप्रिय घटना नहीं हुई है।

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

    Next Story