राष्ट्रीय

Amritpal Singh Arrest: अमृतपाल सिंह गिरफ्तार! मोगा गुरूद्वारे में प्रवचन देने के बाद सरेंडर किया, अब उसके साथ क्या होगा?

Amritpal Singh Arrest: अमृतपाल सिंह गिरफ्तार! मोगा गुरूद्वारे में प्रवचन देने के बाद सरेंडर किया, अब उसके साथ क्या होगा?
x
Amritpal Singh arrested: सरेंडर करने से पहले अमृतपाल ने मोगा गुरूद्वारे में प्रवचन दिया, वह अपने साथियों के साथ सामूहिक आत्मसमर्पण करने वाला था

Amritpal Singh Arrest: पंजाब पुलिस को 36 दिनों तक छकाने वाला खालिस्तानी नेता अमृतपाल आखिरकार पुलिस के हाथ आ ही गया. लेकिन पंजाब पुलिस ने उसे पकड़ा नहीं बल्कि Amritpal Singh ने आत्मसमर्पण किया है. 18 मार्च से फरार चल रहे अमृतपाल ने अपनी गिरफ़्तारी देने से पहले मोगा गुरूद्वारे में प्रवचन दिया और उसके बाद सरेंडर कर दिया। हालांकि वह अपने साथियों के साथ ग्रुप सरेंडर करना चाहता था

सरेंडर करने के बाद अमृतपाल के चेहरे में कोई शिकन देखने को नहीं मिली, बल्कि ऐसा लग रहा है कि खुद को पुलिस के हवाले कर देना भी अमृतपाल की कोई प्लानिंग है. वह अपने समर्थकों के साथ सरेंडर करना चाहता था. इसी लिए अमृतपाल शनिवार रात को मोगा गांव के रोडे पहुंच गया था.

अमृतपाल सिंह कैसे पकड़ाया

मोगा पहुंचते ही अमृतपाल के करीबियों ने पुलिस से सम्पर्क किया, उन्होंने पुलिस को बताया कि रविवार को अमृतपाल सरेंडर करना चाहता है. अमृतपाल सैकड़ो समर्थकों के साथ अपनी गिरफ़्तारी देने वाला था मगर पुलिस को लगा कि भीड़ होने से माहौल बिगड़ सकता है. इसी लिए अमृतसर के SP और पंजाब इंटेलिजेंस के DIG पहले ही गुरूद्वारे पहुंच गए थे. सादी वर्दी में आई पुलिस ने उसे सुबह की गिरफ्तार कर लिया।

अमृतपाल गिरफ्तार होने के बाद क्या बोला

गिरफ्तार होने के बाद अमृतपाल ने कहा- यह जरनैल सिंह भिंडरावाले का जन्म स्थान है. उसी जगह से हम अपना काम आगे बढ़ा रहे हैं. हम अहम मोड़ पर खड़े हैं. एक महीने से जो कुछ हो रहा है वे सब दुनिया ने देखा है. अगर सिर्फ गिरफ़्तारी की बात होती तो, इसके बहुत तरीके थे. हम सहयोग करते, दुनिया की कोर्ट में हम दोषी हो सकते हैं, सच्चे गुरु की कचहरी में नहीं। एक महीने बाद फैसला किया, इसी धरती पर लड़े हैं और लड़ेंगे, जो झूठे केस हैं, उनका सामना करेंगे। ये गिरफ़्तारी अंत नहीं शुरुआत है.

अब अमृतपाल के साथ क्या होगा

खालिस्तानी अमृतपाल के ऊपर NSA के तहत केस दर्ज है, यह राष्ट्रीय सुरक्षा का मामला है. ऐसे में भारत की राष्ट्रीय जांच एजेंसी सहित ख़ुफ़िया एजेंसियां भी अमृतपाल सिंह से पूछताछ कर सकती हैं. अमृतपाल को गिरफ़्तारी के बाद से ही पंजाब से असम के डिब्रूगढ़ के लिए रवाना कर दिया गया है. उसे बठिंडा एयरपोर्ट से सीधा असम लैंड कराया जाएगा




Next Story