राष्ट्रीय

कड़ाके के ठंड के बीच सरकार ने लिया बड़ा फैसला, इन 13 जिलों में 14 जनवरी तक SCHOOL बंद करने के आदेश जारी, चेक करें LIST कहीं आपका जिला तो नहीं शामिल?

MP School Closed News
x
UP School Closed News: लगातार बढ़ रही कड़ाके की ठंड को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार (Uttar Pradesh Government) ने अवकाश की अवधि बढ़ा दी है।

UP School Closed News: लगातार बढ़ रही कड़ाके की ठंड को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार (Uttar Pradesh Government) ने अवकाश की अवधि बढ़ा दी है। उत्तर प्रदेश के कई जिलों में 14 जनवरी तक विद्यालय बंद रखने के आदेश दिए गए हैं। इस संबंध में जिले के जिला अधिकारियों द्वारा सख्त आदेश दिया गया है। वर्तमान समय में उत्तर प्रदेश के कई जिले शीतलहर और कोहरे की चपेट में है। ऐसे में सरकार द्वारा यह निर्णय लिया गया है।

आइए देखें यूपी में कहां के विद्यालय कब तक रहेंगे बंद

उत्तर प्रदेश के हाथरस में नर्सरी से लेकर कक्षा 12वीं तक के सभी सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों में छुट्टी की घोषणा की गई है। डीएम अर्चना वर्मा ने आदेश जारी करते हुए कहा है कि 3 जनवरी से 10 जनवरी तक विद्यालय बंद रहेंगे।

राजधानी लखनऊ मे 12वीं तक के सभी स्कूल 7 जनवरी तक बंद रहेंगे। घने कोहरे और शीतलहर को देखते हुए डीएम सूर्यपाल गंगवार ने यह किया है। इसी तरह बलिया मे भी 7 जनवरी तक विद्यालयों अवकाश रहेगा।

गोंडा, वाराणसी,कक्षा 1 से लेकर 12वीं तक के स्कूल 5 जनवरी तक बंद रहेंगे। देवरिया, हमीरपुर, आजमगढ़, गाजीपुर, अयोध्या, ललितपुर, जालौन, उन्नाव, मिर्जापुर के विद्यालय 14 जनवरी तक बंद रहेगे। वहीं यह अवकाश 15 जनवरी तक के लिए माना जायेगा क्योंकि 15 जनवरी को रविवार है।

Next Story