amarnatha.jpg

Amarnath Yatra 2021 : अमरनाथ यात्रा के लिए पंजीकरण 1 अप्रैल से, इस तारीख से शुरू होगी यात्रा, ये लोग नहीं हो सकेंगे यात्रा में शामिल

RewaRiyasat.Com
Suyash Dubey
29 Mar 2021

Amarnath Yatra 2021 :  अमरनाथ यात्रा की वार्षिक यात्रा के लिए पंजीकरण देश की निर्धारित बैंक शाखाओं में एक अप्रैल से शुरू होगा।  पंजीकरण के दिशा-निर्देश अमरनाथ श्राइन बोर्ड ( Shri Amarnath Shrine Board ) की वेबसाइट www.shriamarnathjishrine.com पर उपलब्‍ध हैं। पिछले वर्ष कोरोना महामारी ने अमरनाथ यात्रा को काफी प्रभवित किया था। पिछले साल यह यात्रा केवल 15 दिनों तक की गई थी। 

56 दिनों तक चलती है यह यात्रा 

बालताल और चंदनबाड़ी के रास्ते श्री अमरनाथ जी ( Amarnath Yatra ) की वार्षिक यात्रा के लिए पंजीकरण देश की निर्धारित बैंक शाखाओं में पहली अप्रैल से शुरू होगा। रजिस्ट्रेशन के दिशा-निर्देश अमरनाथ श्राइन बोर्ड की वेबसाइट www.shriamarnathjishrine.com पर उपलब्‍ध हैं।  56 दिन तक चलने वाली यह यात्रा दोनों मार्गों से एक साथ 28 जून को शुरू होगी और रक्षा बंधन के दिन 22 अगस्त को संपन्न हो जाएगी।

ये नहीं कर सकेंगे रजिस्ट्रेशन 

कोरोना महामारी के चलते 13 वर्ष से कम आयु के या 75 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों का तथा छह हफ्ते से अधिक की गर्भवती महिलाओं का इस वर्ष की यात्रा के लिए पंजीकरण नहीं होगा।

SIGN UP FOR A NEWSLETTER