राष्ट्रीय

प्रियंका गांधी, राणा कपूर और 2 करोड़ की पेटिंग के बदले पद्म भूषण दिलाने का पूरा मामला समझ लीजिये

प्रियंका गांधी, राणा कपूर और 2 करोड़ की पेटिंग के बदले पद्म भूषण दिलाने का पूरा मामला समझ लीजिये
x
Rana Kapoor Priyanka Gandhi MF Husain Painting: राणा कपूर का आरोप है कि प्रियंका गांधी ने जबरजस्ती उनसे 2 करोड़ में एमएफ हुसैन की पेंटिंग खरीदने का दवाब बनाया था

Rana Kapoor Priyanka Gandhi MF Husain Painting: प्रियंका गांधी पर राणा कपूर ने बहुत गंभीर आरोप लगाए हैं, जिससे प्रियंका सहित कांग्रेस को काफी नुकसान झेलना पड़ सकता है. Yes Bank के सह-संस्थापक राणा कपूर ने कहा है कि साल 2010 में कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने उन्हें 2 करोड़ रुपए में एमएफ हुसैन की पेंटिंग खरीदने के लिए मजबूर किया था. इन आरोपों के बाद अब कांग्रेस के लिए बड़ी मुसीबत खड़ी हो गई है.

दरअसल राणा कपूर ने मुंबई में एक विशेष अदालत में दायर चार्जशीट में कहा कि दिवंगत कांग्रेस नेता मुरली देवड़ा ने उस विवादित पेंटिंग खरीदने के लिए कहा था, बदले में राणा कपूर को पद्म भूषण पुरस्कार देने का वादा किया गया था, जो उस समय केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री थे। इसके अलावा,कहा कि पेंटिंग से प्राप्त राशि का इस्तेमाल न्यूयॉर्क में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के इलाज के लिए किया गया था।

राणा कपूर ने प्रियंका वाड्रा पर क्या आरोप लगाए

कपूर ने कोर्ट में बयान दिया कि - उन्होंने (मुरली देवड़ा) मुझे इस मामले में कई मोबाइल नंबरों से कई कॉल और मैसेज किए थे। असल में मैं ये पेटिंग बिलकुल नहीं खरीदना चाहता था और मैंने भी इस डील से बचने के लिए कई बार उनके कॉल्स और मैसेज को इग्नोर किया था. इसके अलावा राणा कपूर ने जोर देकर कहा कि उन्होंने संकोच के साथ अपने परिवार की इच्छा के खिलाफ लेनदेन को आगे बढ़ाया क्योंकि वह देवरस के साथ-साथ गांधी परिवार के साथ किसी भी प्रकार की दुश्मनी नहीं लेना चाहते थे। उस समय कांग्रेस सत्ता में थी.
राणा कपूर ने ED को बताया कि - मैं यह बताना चाहता हूं कि इस डील के लिए, मैंने 2 करोड़ रुपये का पेमेंट किया था। इसके अलावा, Yes Bank के सह-संस्थापक ने केंद्रीय एजेंसी को यह भी बताया कि सोनिया गांधी के करीबी नेता रहे दिवंगत कांग्रेस सांसद अहमद पटेल ने बाद में उन्हें बताया कि गांधी परिवार के लिए अच्छे काम करने के लिए उन्हें पद्म भूषण पुरस्कार के लिए योग्य माना जाएगा। वो इस पेंटिंग को खरीद लेते हैं तो उन्हें पद्म भूषण मिलेगा

प्रियंका ने क्या कहा

इन आरोपों पर न तो अबतक प्रियंका वाड्रा ने कुछ कहा है और न ही सोनिया गांधी ने. यह आरोप बहुत संगीन हैं और राणा कपूर का बयान कई लोगों को सच समझ में आ रहा है. फ़िलहाल ED इस मामले की जांच कर रही है।

Next Story